Bihar Politics: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi)ने कहा कि जदयू अध्यक्ष (JDU President) ललन सिंह (Lalan Singh)और राजद उपाध्यक्ष (RJD Vice President) शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwary) ने ही कभी अदालत और सीबीआई (CBI) को वे दस्तावेज उपलब्ध कराये थे, जिससे चारा घोटाला (Fodder Scam)के सभी पांच मामलों में लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) को सजा हुई. आज ये दोनों अगर सीबीआई को कोस रहे हैं और लालू प्रसाद के कसीदे पढ़ रहे हैं, तो लोकलाज छोड़ कर कौन बदल गया? 


ललन सिंह घोषणा करें कि उनके कागजात फर्जी, लालू निर्दोष 


सुशील मोदी ने कहा कि अगर हिम्मत हो तो ललन सिंह घोषणा करें कि लालू प्रसाद निर्दोष हैं और उनके विरुद्ध दिये गए सारे कागजात फर्जी हैं. जो खुद तीन माह में बदल गए, उन्हें दूसरों पर तंज कसने का क्या हक है?  उन्होंने कहा कि जिस आईआरसीटीसी घोटाले में तेजस्वी प्रसाद यादव पर चार्जशीट दाखिल है, उसके कागजात भी जांच एजेंसियों को ललन सिंह ने उपलब्ध कराये. सुशील मोदी ने कहा कि नौकरी के बदले जमीन लिखवाने के मामले में भी ललन सिंह ने जांच एजेंसियों का सहयोग किया, लेकिन अब उन्हें सीबीआई बुरी लग रही है.


राजद विधायक ने सुशील मोदी पर लगाया था आरोप


पिछले सप्ताह राजद विधायक रामानंद यादव ने पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर जमीन हड़पने का गंभीर आरोप लगाया था. उन्होंने कहा कि सुशील मोदी बिहार के सबसे 'दबंग' और 'बाहुबली' नेता हैं, जिन्होंने एक ईसाई परिवार की जमीन हड़प ली और उसपर एक मॉल बनवा लिया. यादव ने कहा, "सुशील कुमार मोदी ने लोदीपुर और खेतान बाजार में जमीनें हड़पी. हम उनकी पत्नी, भाई और भाई की पत्नी और खुद के नाम पर दर्ज संपत्तियों की जांच करेंगे."


इसपर सुशील मोदी ने दावा किया कि उनका या उनके परिवार का इन दोनों जमीनों से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि राजद नेता इन दोनों मामलों में मेरी भूमिका को साबित करके दिखाए.


बिहार में बदल गई है सत्ता पक्ष और विपक्ष की भूमिका


जो कभी दूर थे आज पास हैं और जो पास थे आज दूर-दूर हैं. बिहार में अचानक से बदले राजनीतिक घटनाक्रम में जो बीजेपी नीतीश कुमार के साथ थी वो दूर हो गई है तो वहीं जो राजद सहित अन्य राजनीतिक पार्टियां दूर थीं वो अब साथ मिलकर सरकार चला रही हैं. महागठबंधन की सरकार बनने पर बीजेपी अब अपने ही  सहयोगी रहे जदयू पर लगातार आरोप लगा रही है तो वहीं अब उन आरोपों का जदयू-राजद-कांग्रेस मिलकर जवाब दे रहे हैं.


ये भी पढ़ें


Jharkhand Politics: राज्य की सियासी हलचल से दूर CM हेमंत सोरेन बोटिंग करते दिखाई दिए, तस्वीरें आईं सामने


Congress President: कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर क्या पार्टी को नहीं मिल रहा कोई चेहरा? कल CWC की मीटिंग: