बीजेपी नेता शाजिया इल्मी ने बीएसपी के पूर्व सांसद डंपी अहमद के खिलाफ बदसलूकी व अश्ललील और अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया है, जिसके बाद वसंत कुंज साउथ थाना पुलिस ने पूर्व सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.


इल्मी का आरोप है कि वह एक व्यवसाई चेतन सेठ द्वारा आयोजित पार्टी में बतौर मेहमान के तौर पर गई थी, जिसमें कई देशों के राजदूत व कई नामी हस्तियां शामिल थी. पार्टी में भारत कृषि कानून और साउथ अमेरिका और भारत के बीच व्यापार को लेकर चर्चा चल रही थी. शाजिया का आरोप है कि डंपी अहमद लगातार प्रधानमंत्री और बीजेपी के खिलाफ बोल रहे थे.


पूर्व सांसद डंपी अहमद ने अपशब्दों का किया इस्तेमाल- शाजिया


इसी पार्टी के दौरान जब इल्मी ने चिल्ली के राजदूत से हनुमान जी के उपर कुछ बात की तो बीएसपी के पूर्व सांसद डंपी अहमद ने जोर से गाली दी. उनके खिलाफ अपशब्द बोलने शुरू कर दिए और न केवल उन्हें बल्कि प्रधानमंत्री के लिए भी अपशब्दों का प्रयोग किया. इल्मी का यह भी आरोप है कि डंपी अहमद ने उनके साथ ऐसा व्यवहार इसलिए किया क्योंकि वह एक मुस्लिम होने के बावजूद बीजेपी में हैं.


वहीं जब इस पूरे मामले पर डंपी अहमद से संपर्क करने का प्रयास किया तो उन्होंने ने फोन पिक नहीं किया. उन्हें एसएमएस भी भेजा गया, जिससे वह अपना पक्ष रख सकें. लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया. डीसीपी साउथ वेस्ट इंगित प्रताप ने ऑफ कैमरा कहा कि जांच की जा रही है.


घटना 5 फरवरी की है


शाजिया इल्मी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि वह 5 फरवरी को चेतन सेठ द्वारा आयोजित की गई पार्टी में वसंत कुंज गयी थी. वहां पर कई विदेशी हस्तियों के अलावा देश के भी प्रभावशाली लोग मौजूद थे. रात लगभग 9:30 बजे जब  भारत, कृषि कानून और भारत व साउथ अमेरिका के बीच व्यापार को लेकर चर्चा चल रही थी, तो बसपा के पूर्व सांसद डंपी अहमद प्रधानमंत्री और बीजेपी को लेकर अपशब्द बोलने लगे.


शाजिया का आरोप है कि वह शांत रहीं जब वह चिली के राजदूत से चिली में स्थित एक जगह में रहने वाले एक आदिवासी समुदाय को लेकर बात कर रहीं थी और हनुमान जी के ऊपर चर्चा कर रही थी, तो डंपी अहमद ने जोर से गाली देना शुरू कर दिया. शाजिया इल्मी का आरोप है कि उन्होंने डंपी की इस हरकत को अनसुना करते हुए किसी तरीके से खुद पर नियंत्रण बनाया और शांत रहीं, लेकिन रात लगभग 11:30 बजे जब वह रेस्ट रूम में गई और फिर वापस आई तो अहमद ने उन पर अश्लील फब्तियां कसनी शुरू कर दी.


भाईयों के साथ थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई


उन्होंने कहा कि, वो किसी तरीके से शांत रहकर वहां से वापस चितरंजन पार्क इलाके में स्थित अपने घर के लिए निकली. शाजिया ने अपने भाई को फोन पर सारी बात बताई. फिर भाई और भतीजे के साथ चितरंजन पार्क थाने में शिकायत दी और सारी घटना का विवरण बताया. शाजिया का कहना है कि मैं बीजेपी में हूं, तो इसका मतलब यह नहीं कि उन्हें और उनकी पार्टी को लेकर कोई अपशब्द का प्रयोग करेगा. खासतौर से एक ऐसी जगह जहां पर कई विदेशी हस्तियां भी मौजूद थी.


चितरंजन पार्क थाना पुलिस ने इस मामले की शिकायत को वसंत कुंज साउथ थाने में भेजा क्योंकि इलाका वसंत कुंज साउथ का बनता है. जिसके बाद वसंत कुंज साउथ थाना पुलिस ने इस मामले में एफआइआर दर्ज कर ली है.


यह भी पढ़ें.


12 साल की दिव्यांग जिया ने समंदर में तैराकी का बनाया विश्व रिकॉर्ड, पैतृक शहर आजमगढ़ में उत्साह


Disha Ravi Toolkit Case: दिशा रवि की जमानत याचिका पर मंगलवार को आएगा फैसला, जानें कोर्ट में क्या हुआ