Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले नेताओं का दल-बदल जारी है. बीते कई द‍िनों में कांग्रेस के कई द‍िग्‍गज नेता पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामि‍ल हो गए हैं. वहीं, कांग्रेस पार्टी भी इन नेताओं की ज्‍वाइन‍िंग पर बीजेपी को 'वॉश‍िंग मशीन' का तमगा देकर हमलावर है.

  


बीजेपी की नेता अन‍िला सिंह ने शन‍िवार (17 फरवरी) को एक टीवी ड‍िबेट के दौरान कहा कि पार्टी को 'वॉश‍िंग मशीन' कहना सही नहीं है. उन्‍होंने दावा क‍िया क‍ि बीजेपी 'वॉश‍िंग मशीन' नहीं, बल्‍क‍ि सुधार गृह है, जो यहां आएगा सुधर जाएगा.


उन्‍होंने यह भी कहा कि यहां पर ऐसा नहीं है क‍ि कोई नेता पार्टी ज्‍वाइन कर लेता है तो उसके ऊपर पहले से चल रही जांच या केस खत्‍म हो जाते हैं. इन नेताओं पर अगर कोई सजा तय होती है तो यह उनको खुद भुगतनी होगी. इसल‍िए बीजेपी सुधार गृह जरूर है.


राहुल गांधी को दी 'इंड‍िया जोड़ो यात्रा' नाम रखने की सलाह


बीजेपी की मह‍िला नेता ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर भी तंज कसते हुए कहा क‍ि अब उनको इसका नाम बदल लेना चाह‍िए. राहुल गांधी को अपनी यात्रा का नाम 'इंड‍िया जोड़ो यात्रा' कर लेना चाह‍िए. 'इंड‍िया गठबंधन' के नेता एक के बाद एक छोड़कर जा रहे हैं. 


'आरएलडी को डेढ़ फीसद की पार्टी कहना सही नहीं'


बीजेपी नेता ने राष्‍ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के प्रमुख जयंत चौधरी को लेकर कहा क‍ि उनकी पार्टी की ताकत को कम नहीं आंकना चाह‍िए. पश्‍च‍िम उत्तर प्रदेश में करीब 17 फीसदी जाट वोट बैंक है. आरएलडी को डेढ़ फीसद की पार्टी कहना सही नहीं है. उनके पर‍िवार और उनकी पार्टी की ताकत को समझना चाह‍िए. 


कांग्रेस का आरोप- आरएलडी को नहीं खेलना चाह‍िए 'व‍िक्‍ट‍िम कार्ड'  


कांग्रेस नेता सुजाता पॉल ने भी बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा क‍ि देश को आजादी द‍िलाने का काम उस वक्‍त के हमारी पार्टी के नेताओं ने क‍िया था. बहस के दौरान कांग्रेस नेता ने दावा क‍िया क‍ि यूपी में एक नारा 'बीजेपी को खतरा, कांग्रेस को 17' खूब जोर-शोर से चल रहा है. उन्‍होंने यह भी कहा कि आरएलडी को 'व‍िक्‍ट‍िम कार्ड' नहीं खेलना चाह‍िए. 


गौरतलब है क‍ि 'इंडिया' गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक कोई फॉर्मूला तय नहीं हो सका है. वहीं, जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख नीतीश कुमार पहले ही एनडीए गठबंधन का ह‍िस्‍सा बन गए हैं.   


यह भी पढ़ें: तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा फैक्‍ट्री में भीषण व‍िस्‍फोट, 9 की मौत