BJP Targeted INDIA Alliance: इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बनाए गए इंडिया गठबंधन के संयोजक के नाम को लेकर चर्चा तेज है. इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) अध्यक्ष नीतीश कुमार का नाम चर्चाओं में चल रहा है. मामले पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता संजय मयूख ने नीतीश कुमार पर हमला किया है.


एबीपी न्यूज से बात करते हुए उन्होंने कहा, “इंडिया गठबंधन के नेता सिर्फ नीतीश कुमार को एक सपना दिखा रहे हैं जो कभी भी हकीकत में तब्दील नहीं होगा क्योंकि उनको कोई भी नहीं चाहता. इसी वजह से बैठक भी टाल दी गई क्योंकि नीतीश कुमार का जब बिहार में जनाधार नहीं बचा तो उनको प्रधानमंत्री का चेहरा या संयोजक कौन बनाना चाहेगा.”


दरअसल, सूत्रों के हवाले से खबरें हैं कि कांग्रेस ने नीतीश कुमार से बातचीत करके मामले का हल निकालने की कोशिश की है और उन्हें इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाने का ऑफर भी दिया है. इसके बाद से सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता बिहार में नीतीश कुमार पर हमलावर हैं.


हेमंत सोरेन पर संजय मयूख ने साधा निशाना


वहीं, हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)  का नोटिस और पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने की खबरों पर संजय मयूख ने कहा, “हेमंत सोरेन ने अगर कुछ गड़बड़ नहीं किया है तो जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए क्यों नहीं चले जाते. उनको लगता है कि जांच एजेंसी सही से काम नहीं कर रही है तो अदालत से जाकर राहत ले सकते हैं लेकिन उनको पता है कि उन्होंने गड़बड़ी की है और ऐसे में कार्रवाई तो होगी ही.”


उन्होंने आगे कहा, “वह पत्नी को मुख्यमंत्री बनाएं या किसी और को बनाएं इससे फर्क नहीं पड़ता क्योंकि भ्रष्टाचार जिसने भी किया है सबके खिलाफ कार्रवाई होगी.”


ये भी पढ़ें: झारखंड सीएम सोरेन के करीबियों पर ED का शिकंजा, मीडिया सलाहकार समेत साहिबगंज डीसी के यहां छापेमारी