BJP Vs Uddhav Thackeray: उद्धव ठाकरे के एक और करीबी पर गाज गिर सकती है. बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने दावा किया कि ठाकरे के पार्टनर और उनके विधायक रविंद्र वाईकर ने करीब 500 करोड़ का घोटाला किया है. इसका नाम 


सोमैया ने कहा कि मुंबई महानगरपालिका ने जो जमीन खेल के मैदान और गार्डन के नाम पर रखी थी, उसे एमएलए वायकर अपने नाम करके एक फाइव स्टार होटल बना रहे हैं. इसका नाम मातोश्री फाइव स्टार होटल रखा जा सकता है. यह सब ठाकरे के मुख्यमंत्री रहने के दौरान हुआ. इसमें महानगरपालिका का भी बड़ा हाथ है. 


क्या आरोप लगाया? 
किरीट सोमैया का आरोप है कि  मुंबई के जोगेश्वरी विक्रोली लिंक रोड पर रविंद्र वाईकर ने  महानगरपालिका के खेल के मैदान और गार्डन के लिए करीब 2 लाख वर्ग फुट की जमीन पर कब्जा करके वो यहां फाइव स्टार होटल बना रहे हैं. 


बीजेपी नेता सोमैया ने बताया कि उन्होंने पूरे मामले की शिकायत मुंबई महानगरपालिका प्रशासन से और महाराष्ट्र सरकार से की है, जिसके महानगरपालिका ने फरवरी 2023 को रविंद्र वाईकर को एक नोटिस भेजा है. इसको लेकर स्पष्टीकरण मांगा है कि महानगरपालिका की इस जमीन पर किस हक से पांच सितारा होटल बनाया जा रहा है. 


क्या मांग की? 
सोमैया ने बताया कि जोगेश्वरी विकरोली लिंक रोड पर ही मातोश्री आर्ट्स एंड स्पोर्ट्स ट्रस्ट के नाम पर महानगरपालिका की जमीन है, लेकिन उद्धव ठाकरे के खास रविंद्र वाईकर उसे एक होटल की तरह सालों से इस्तेमाल कर रहे हैं. अब वही महानगरपालिका की दूसरी जमीन पर घोटाला करके पांच सितारा होटल बनाया जा रहा है. उन्होंने मांग की कि 500 करोड़ के इस घोटाले पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए. साथ ही जमीन पर पांच सितारा होटल बनाए जाने के काम को तुरंत रोका जाए. 


ये भी पढ़ें- Maharashtra: कसबा पेठ और चिंचवाड़ के नतीजों के बाद बदला समीकरण, जानें- महाराष्ट्र में किस पार्टी के पास अब कितने विधायक?