Karnataka Scandal: कर्नाटक में इस वक्त जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल को लेकर घमासान मचा हुआ है. इस मुद्दे पर कांग्रेस पूरी तरह से जेडीएस पर हमलावर है. साथ ही वह बीजेपी पर भी निशाना साध रही है, जो कर्नाटक में जेडीएस के साथ गठबंधन में है. हालांकि, हासन जिले में सामने आए इस सेक्स स्कैंडल में एक बड़ा खुलासा हुआ है. बीजेपी के एक नेता ने कई महीने पहले ही पार्टी नेताओं को इस घटना को लेकर चेतावनी दी थी.


इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक बीजेपी के एक नेता की चिट्ठी सामने आई है, जिसमें उन्होंने राज्य के पार्टी प्रमुख को बताया कि उनके हाथ एक पेन ड्राइव लगी है. इसमें करीब 3000 महिलाओं के आपत्तिजनक वीडियो हैं. बीजेपी नेता ने बताया कि इन वीडियो का इस्तेमाल कथित तौर पर रेवन्ना ने महिलाओं को ब्लैकमेल करने के लिए किया था. नेता ने बीजेपी को चेतावनी दी थी कि ये वीडियो कर्नाटक में बीजेपी-जेडीएस गठबंधन के लिए बड़ा झटका साबित हो सकते हैं. 


सेक्स स्कैंडल में पूर्व पीएम देवगौड़ा के बेटे और पोते का नाम 


कर्नाटक में हुए 2023 विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने हासन जिले में आने वाली होलेनरसिपुरा विधानसभा सीट से देवराज गौड़ा को टिकट दिया था. हालांकि, गौड़ा यहां से जेडीएस उम्मीदवार एचडी रेवन्ना से हार गए. एचडी रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस चीफ एचडी देवगौड़ा के बेटे हैं, जबकि प्रज्वल रेवन्ना उनका पोता है. सेक्स स्कैंडल को लेकर पुलिस में जो शिकायत दर्ज करवाई गई है, उसमें प्रज्वल के साथ-साथ उसके पिता एचडी रेवन्ना का भी नाम शामिल है. 


बीवाई विजयेंद्र को लिखी थी देवराज गौड़ा ने चिट्ठी


दरअसल, भले ही देवराज गौड़ा को चुनावी हार मिली, लेकिन उन्हें जल्द ही हासन से जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना की काली करतूतों के बारे में भनक लग गई. तब तक बीजेपी और जेडीएस के बीच कर्नाटक में गठबंधन भी हो चुका था. यही वजह थी कि देवराज गौड़ा ने तुरंत कर्नाटक बीजेपी चीफ बीवाई विजयेंद्र को चिट्ठी लिखी और बताया कि उनके पास एक पेन ड्राइव है, जिसमें प्रज्वल रेवन्ना के महिलाओं के साथ आपत्तिजनक हालत में होने की वीडियो है. 


बीजेपी नेता ने चिट्ठी में क्या कहा था? 


चार महीने पहले देवराज ने 8 दिसंबर, 2024 को चिट्ठी लिखी. इसमें उसने बताया, "एचडी देवेगौड़ा परिवार के कई नेताओं के खिलाफ गंभीर आरोप हैं, जिनमें जेडीएस के एनडीए उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना भी शामिल हैं, जिस पार्टी के साथ हम गठबंधन में हैं." देवराज ने कहा कि पेन ड्राइव में कुल 2,976 वीडियो थे और फुटेज में दिख रहीं कुछ महिलाएं सरकारी अधिकारी थीं. इन वीडियो का इस्तेमाल महिलाओं को यौन गतिविधियों में शामिल रहने के लिए ब्लैकमेल करने के लिए हो रहा है. 


बीजेपी नेता ने आगे दावा किया कि इन वीडियो और तस्वीरों वाली एक और पेन ड्राइव कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं तक पहुंच गई है. देवराज ने चिट्ठी में कहा, "अगर हम जेडीएस के साथ जाते हैं और लोकसभा चुनाव में हासन से जेडीएस उम्मीदवार उतारते हैं, तो इन वीडियो का इस्तेमाल 'ब्रह्मास्त्र' के तौर पर हो सकता है. हम एक ऐसी पार्टी के रूप में कलंकित होंगे, जो दुष्कर्म करने वाले परिवार के साथ जुड़ी है. यह राष्ट्रीय स्तर पर हमारी पार्टी की छवि के लिए एक बड़ा झटका होगा."


यह भी पढ़ें: कर्नाटक में हजारों महिलाओं संग यौन अपराध, पूर्व PM देवगौड़ा के सांसद पोते का आया नाम, SIT जांच के आदेश