Tajinder Bagga Arrest: बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. बीजेपी नेता के खिलाफ एक अप्रैल को पंजाब में एफआईआर दर्ज की गई थी. तब बग्गा पर भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी के आरोप को लेकर मामला दर्ज किया गया था. मिली जानकारी के अनुसार बग्गा पर सेक्शन 452, 365, 342, 392, 295 / 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने रॉबरी का सेक्शन भी लगाया है. 


एक तरफ जहां बग्गा को लेकर ले जा रही पंजाब पुलिस की गाड़ी को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोक दी गई. वहीं दूसरी तरफ उनकी गिरफ्तारी के साथ ही जबरदस्त सियासी बवाल मचा हुआ है और दो राज्यों की पुलिस आमने-सामने आ गई है. गिरफ्तारी को लेकर एक तरफ जहां आप का कहना है कि जांच में सहयोग ना करने पर बग्गा को गिरफ्तार करना पड़ा है. वहीं बीजेपी इसे गैरकानूनी बताकर बदले की कार्रवाई का नाम रही है. 


कुमार विश्वास ने पावर का गलत इस्तेमाल नहीं करन की दी नसीहत


इस बीच कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार को निशाने पर लिया है. कुमार विश्वास ने पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) को पंजाब के लोगों के टैक्स से हासिल पैसे का गलत इस्तेमाल नहीं करने की हिदायत दी है. कुमार विश्वास का कहना है कि भगवंत मान को अपनी पगड़ी का मान रखना चाहिए. कुमार विश्वास ने ट्वीट कर तेजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तारी पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, ''प्रिय छोटे भाई ख़ुद्दार पंजाब ने 300साल में, दिल्ली के किसी असुरक्षित तानाशाह को अपनी ताक़त से कभी नहीं खेलने दिया. पंजाब ने तुम्हारी पगड़ी को ताज सौंपा है किसी बौने दुर्योधन को नहीं. पंजाब के लोगों के टैक्स के पैसों व उनकी पुलिस का अपमान मत करो. पगड़ी सम्भाल जट्टा.'


पांच बार भेजा गया समन


वहीं मोहाली के SP ने कहा कि इस पूरे मामले में पांच बार समन भेजा गया था. जिसके बाद ये गिरफ्तारी हुई है. उन्होंने कहा कि इस पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी की गई है और वह इसे सीधा कोर्ट में ही पेश करेंगे. 


प्रीतपाल सिंह बग्गा का बयान


तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी पर उनके पिता प्रीतपाल सिंह बग्गा का बयान आया है. प्रीतपाल सिंह बग्गा ने पंजाब पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा, "आज सुबह 10-15 पुलिसकर्मी हमारे घर आए और तजिंदर को घसीटकर बाहर ले गए. जब मैंने इस घटना का वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए अपना मोबाइल फोन उठाया, तो पुलिस मुझे दूसरे कमरे में ले गई और मेरे चेहरे पर मुक्का मारा."


जीने नहीं देंगे की धमकी


बग्गा की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान ने कहा, 'लुच्चे लफंगो की पार्टी भाजपा के नेता बग्गा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिया था जीने नहीं देंगे की धमकी. 


ये भी पढ़ें:


Tajinder Pal Singh Bagga Arrested: अरविंद केजरीवाल पर आपत्तिजनक बयान को लेकर BJP नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा गिरफ्तार