BJP Candidates Fourth List for Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शुक्रवार (22 मार्च, 2024) को उम्मीदवारों के नामों की चौथी सूची जारी की. इस लिस्ट में दो राज्यों के लिए कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान किया गया है. सूची में कुल 15 नाम हैं, जिनमें एक पुडुचेरी के लिए है, जबकी शेष 14 तमिलनाडु से हैं. इन सभी 15 कैंडिडेट्स में दो महिला उम्मीदवार भी हैं.


पुडुचेरी से बीजेपी ने ए.नमस्सिवयम को मौका दिया है, जबकि तमिलनाडु में तिरुवल्लुर (एससी) से पॉन.वी.बालगनपति, चेन्नई नॉर्थ से आर.सी पॉल कनगराज, तिरुवन्नामलाई से ए अश्वथमन, नमक्कल से केपी रामालिंगम, तिरुप्पुर से ए.पी.मुरुगनंदम, पोल्लची से के.वसंतराजन, करूर से वीवी सेंथिलनाथन, चिदंबरम (एससी) से पी कार्तिययिनी, नागपत्तिनम (एससी) से एसजीएम रमेश, थंजुवर से एम मुरुगनंदनम, शिवगंगा से डॉ.देवनाथन यादव, मदुरै से प्रोफेसर रामा श्रीनिवासन, विरुधुनगर से राधिका सरथकुमार और तेनकासि (एससी) से बी.जॉन पांडियन को टिकट दिया है.


BJP कैंडिडेट्स की तीसरी लिस्ट में थे नौ नाम


बीजेपी ने इससे एक रोज पहले आम चुनाव के लिए कैंडिडेट्स की तीसरी लिस्ट जारी की थी. पार्टी की इस सूची में पूर्व राज्यपाल तमिलसाई सौन्दर्यराजन, बीजेपी की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. अन्नामलाई और केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन सहित राज्य से नौ उम्मीदवारों के नाम हैं. 


अन्नामलाई को कोयम्बटूर लोकसभा सीट से टिकट


लिस्ट के मुताबिक, सौन्दर्यराजन चेन्नई दक्षिण से चुनाव लड़ेंगी, जबकि मुरुगन नीलगिरी से पार्टी के उम्मीदवार बनाए गए हैं. अन्नामलाई को कोयम्बटूर लोकसभा सीट से टिकट दिया गया. वहीं, पार्टी ने मध्य चेन्नई सीट से वी. पी. सेलवम, वेलोर से ए. सी. षणमुगम, कृष्णागिरी से सी. नरसिम्हन, पेराम्बलूर से टी. आर. पारिवेंदर और तूतीकोरिन (तूतुकुड़ी) से एन. नागेन्द्रन को उम्मीदवार बनाया है.


कब होंगे लोकसभा चुनाव 2024? जानिए  


बीजेपी ने 13 मार्च को 72 कैंडिडेट्स की दूसरी सूची जारी की थी और इससे पहले दो मार्च, 2024 को 195 लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. देश में 18वीं लोकसभा के लिए 19 अप्रैल से चुनाव शुरू होंगे और एक जून तक सात चरणों में मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती चार जून, 2024 को होगी.