मुंबई: मानसुन का काउंटडाउन शुरू हो चुका है ऐसे में बारिश मुंबई के लिए कितनी आफत लेकर आती है यह तस्वीर दुनिया के सामने है. बारिश में जलजमाव हो जाता है जिसके चलते मुंबईकरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. अधूरी नाला सफाई के चलते मुंबईकरों को बारिश में परेशानी झेलनी पड़ती है.


मानसून सिर पर है ऐसे में नालासफाई को लेकर बीएमसी ने कितना काम किया है इसका जायजा सांसद मनोज कोटक ने लिया. सांसद मनोज कोटक ने अपने विधायकों और नगर सेवकों के साथ मुंबई के पूर्वी उपनगर इलाकों के नालासफाई का जायजा लिया.


बीएमसी ने अपने काम में लीपापोती की है


मुंबई के उत्तर पूर्वी इलाकों के बड़े नालों के जायजे में पाया कि हर बार की तरह बीएमसी ने अपने काम में लीपापोती की है. कुछ जगहों पर नालासफाई का काम मशीन से करने की बजाय मजदूरों की जिंदगी खतरे में डालकर कराया जा रहा है. नालासफाई का जायजा लेने के बाद सांसद मनोज कोटक ने बताया की 'कोरोना की वजह से मुंबईकर पहले से ही परेशान है, ऐसे में बीएमसी का अधूरा काम बारिश के समय में मुंबईकरों की और दिक्कतें बढ़ाएगा. जल्द ही बीएमसी बचे काम पूरा करें.


मजदूरों की जान खतरे में डालकर सफाई कराई जा रही- मनोज कोटक


हर साल थोड़ी ही बारिश में बीएमसी के दावे की पोल खुल जाती है. ऐसा लगता है कि सफाई के नाम पर करोड़ो रूपये पानी में चले गए. नालासफाई के जायजा लेने के बाद हमने देखा कि कुछ जगहों पर मजदूरों की जान खतरे में डालकर सफाई कराई जा रही है. इन्हें कुछ हो गया तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?


गौरतलब है कि मुंबई महानगर पालिका में बीजेपी दूसरे नंबर का दल है जिसका लक्ष्य अगले साल होने वाले मनपा चुनाव में शिवसेना को सत्ता से बाहर करना है. इसलिए बीजेपी अब बीएमसी की खामियों को उजागर कर शिवसेना की पोल खोल में जुटी है.


यह भी पढ़ें.