BJP Executive Meeting: हैदराबाद (Hyderabad) में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक (BJP Executive Meeting) का आज दूसरा और आखिरी दिन है. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया जिसे पास कर लिया गया है. इस प्रस्ताव में गुजरात दंगों (Gujarat Riots) को लेकर जिस तरीके से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने फैसला दिया उसका स्वागत किया गया. वहीं, बीजेपी की इस बैठक में ये भी कहा गया कि अपमान सहने के बावजूद पीएम मोदी इस पूरे मामले पर चुप रहे. वहीं, इस दौरान केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का भी स्वागत किया. 


दरअसल, बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा, "हमारी राष्ट्रीय कार्यकारी समिति की बैठक के पहले दिन हमने आर्थिक संकल्प पर चर्चा की. आज दूसरे दिन राजनीतिक संकल्प पर चर्चा की बारी है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने प्रस्ताव पेश किया और इसे सर्वसम्मति से पारित किया गया है"


हर जांच में मोदी बेदाग रहें- हिमंत बिस्वा


हिमंत बिस्वा ने आगे कहा कि, "गृह मंत्री अमित शाह ने अपने भाषण में गुजरात दंगे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक निर्णय बताते हुए कहा कि PM पर जो भी आरोप लगाए गए थे उसे SC ने पूरी तरह से झूठा करार दिया. वहीं, इसे राजनीति से प्रेरित बताया. उन्होंने आगे कहा कि, हर जांच में मोदी बेदाग रहें. बीजेपी की विरोधी राजनीतिक पार्टियां, कुछ एक विचाराधारा वाले पत्रकार और कुछ NGO ने मिलकर इन आरोपों को प्रसारित किया. 


कांग्रेस पर हिमंत बिस्वा का कड़ा वार


अमित शाह ने कहा कि आज विपक्ष बिखरा हुआ है. कांग्रेस में लोकतंत्र स्थापित करने के लिए उसी के सदस्य लड़ाई कर रहे हैं लेकिन परिवार डर से अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं करा रहा है. कांग्रेस देशहित के हर निर्णय का विरोध करने लगा है. वहीं, विपक्ष का नेता आज भ्रष्टाचार के मामले में देश में अराजकता फैला रहा है. उन्होंने खुले शब्दों में कांग्रेस को मोदी फोबिया बताया है.


हिमंत बिस्वा ने आगे कहा कांग्रेस हताशा और निराशा में है. धारा 370 खत्म करने के विरोध से लेकर वैक्सीन के विरोध तक उदाहरण देते हैं. उन्होंने आगे कहा कि, कांग्रेस राजनीति को एक परिवार की जागिरी समझती वहीं हम देश की सेवा समझते हैं.


यह भी पढ़ें.


Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे गुट की एक और बड़ी जीत, BJP नेता राहुल नार्वेकर बने नए विधानसभा स्पीकर


Maharashtra Politics: महाराष्ट्र विधानसभा में शिंदे गुट Vs ठाकरे गुट, व्हिप के उल्लंघन को लेकर किस पर गिरेगी गाज?