BJP Candidates List 2024: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए रविवार (24 मार्च) को अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी करते हुए ओडिशा की सभी 21 लोकसभा सीटों पर भी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी. बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को संबलपुर और पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा को पुरी से उम्मीदवार बनाया है. भुवनेश्वर से मौजूदा सांसद अपराजित सारंगी पर पार्टी ने भरोसा जताया है और उन्हें उम्मीदवार घोषित किया है.


बता दें कि बीजेपी की ओडिशा इकाई के अध्यक्ष मनमोहन सामल ने शुक्रवार (22 मार्च) को ही X हैंडल पर एक पोस्ट के माध्यम से साफ कर दिया था कि इस बार ओडिशा में पार्टी सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. उन्होंने यह भी बताया था कि बीजेपी ओडिशा के विधानसभा चुनाव में भी सभी 147 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी.


बीजेपी ने ओडिशा में किस सीट से किसे बनाया उम्मीदवार?


बीजेपी ने ओडिशा के बारगढ़ प्रदीप पुरोहित, सुदरगढ़ (एसटी) से जुएल ओराम, संबलपुर से धर्मेंद्र प्रधान, क्योंझर (एसटी) से अनंत नायक, मयूरभंज (एसटी) से नाबा चरण माझी, बालासोर से प्रताप चंद्र सारंगी, भद्रक (एससी) से अभिमन्यु सेठी को उम्मीदवार बनाया है.


 



ओडिशा की ढेंकनाल लोकसभा सीट से रुद्र नारायण पाणी, बलांगीर से संगीता कुमारी सिंह देव, कालाहांडी से मालविका केशरी देव, नबरंगपुर (एसटी) से बलभद्र माझी, केंद्रपाड़ा से बैजयंत 'जय' पांडा, जगतसिंहपुर (एससी) से बिभू प्रसाद तराई और पुरी से डॉ. संबित पात्रा को टिकट दिया गया है.


बीजेपी ने ओडिशा की भुवनेश्वर लोकसभा सीट से अपराजिता सारंगी, अस्का से अनिता शुभदर्शिनी, ब्रह्मपुर से प्रदीप कुमार पाणिग्रही और कोरापुट (एसटी) से कालेराम माझी को उम्मीदवार बनाया है.


बीजेपी की पांचवीं लिस्ट में 111 उम्मीदवार


बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए पांचवीं लिस्ट में 111 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. इससे पहले बीजेपी ने चार सूचियों में 291 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी थी.


बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में अपने लिए कम से कम 370 सीटें और एनडीए के लिए 400 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. बता दें कि लोकसभा की 543 सीटों के लिए 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरणों में आम चुनाव होगा और मतगणना चार जून को शुरू होगी.


यह भी पढ़ें- BJP Candidates List: बीजेपी ने 111 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट की जारी, कंगना रनौत, सीता सोरेन समेत इन नेताओं के नाम