BJP Attacked on Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (26 दिसंबर) को दिल्ली में महात्मा गांधी के साथ ही कई पूर्व प्रधानमंत्रियों की समाधि स्थलों का दौरा कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. पूर्व प्रधानमंत्रियों को राहुल की श्रद्धांजलि को लेकर सियासत भी जारी है. बीजेपी ने राहुल गांधी की मंशा को लेकर सवाल खड़े किए हैं. बीजेपी सोमवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के पूर्व प्रधानमंत्रियों की समाधियों के दौरे के पीछे की ईमानदारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह उनके बदलाव की कवायद का एक हिस्सा था.


बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि राहुल गांधी अगर पूर्व प्रधानमंत्रियों को सम्मान देने के बारे में गंभीर होते तो भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हैदराबाद में पीवी नरसिम्हा राव (P V Narsimha Rao ) की समाधि पर जरूर गए होते.


पूर्व PMs को श्रद्धांजलि पर बीजेपी का तंज


बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्विटर पर लिखा, “राहुल गांधी का पूर्व प्रधानमंत्रियों की समाधियों का दौरा उनके बदलाव की कवायद का हिस्सा है, अगर वे इसके प्रति गंभीर होते तो उन्हें हैदराबाद में नरसिम्हा राव की समाधि पर भी जाना चाहिए था.'' भारत जोड़ो यात्रा नवंबर की शुरुआत में तेलंगाना से होकर गुजरी थी, लेकिन वायनाड के सांसद राहुल गांधी पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव की प्रतिमा पर नहीं गए थे. 


'पीवी नरसिम्हा राव को श्रद्धांजलि क्यों नहीं'


बीजेपी नेता और राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष डॉ के लक्ष्मण ने उस वक्त भी नरसिम्हा राव की प्रतिमा पर न जाने के लिए राहुल गांधी से माफी की मांग की थी. बीजेपी नेता के लक्ष्मण ने कहा था, "राहुल गांधी ने नेकलेस रोड पर इंदिरा गांधी की प्रतिमा को श्रद्धांजलि दी, न कि पास में पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव की प्रतिमा को. पीवी नरसिम्हा राव की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि क्यों नहीं देते? क्या यह कांग्रेस की संस्कृति है?" 


राहुल ने पूर्व प्रधानमंत्रियों को दी श्रद्धांजलि


राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को दिल्ली में महात्मा गांधी की समाधि स्थल राजघाट समेत कई पूर्व प्रधानमंत्रियों के स्मारकों का दौरा किया. उन्होंने राजीव गांधी की समाधि 'वीर भूमि', इंदिरा गांधी की समाधि 'शक्ति स्थल' और जवाहर लाल नेहरू की समाधि 'शांति वन' जाकर उन्हें श्रद्धाजलि दी. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके स्मारक स्थल पर जाकर भी श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके अलावा उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के स्मारक विजय घाट का भी दौरा किया. 


ये भी पढ़ें: PM Modi Pays Tribute On Veer Baal Diwas: प्रधानमंत्री मोदी ने गुरु गोविंद सिंह के साहिबजादों को श्रद्धांजलि दी