नई दिल्ली: देश में एक बड़े प्रदर्शन का हिस्सा रही शाहीन बाग़ की 'बिल्किस दादी' को टाइम मैगज़ीन ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों को शामिल किया है. नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में उन्होंने बेबाक तरिके से अपनी बात सामने रखी थी. तो वही आज देश मे जिस घटना को लेकर गुस्सा है और इंसाफ की मांग है उस पर भी दादी ने अपनी बात सामने रखी.


शाहीन बाग की दादी हाथरस में हुई घटना के बाद पीड़िता के परिवार से मिलने जाएंगी. बिल्कीस दादी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटना चाहती हैं और उन दोषियों के लिए फांसी की मांग भी कर रही हैं.


हाथरस में मीडिया के साथ पुलिस ने जो बर्ताव किया उसकी भी उन्होंने निंदा की और कहा कि पुलिस लगातार मीडिया को जाने से रोक रही थी, वह गलत था. मैं भी जानना चाहती हूं हाथरस और उस परिवार के साथ बैठकर उनका दर्द बाटना चाहती हूं. इंसाफ होना चाहिए.


उन्होंने कहा, "हम यह चाहते हैं जो हो रहा है वह नहीं होना चाहिए. जैसे हमारी बेटी वैसे उनकी बेटी. मीडिया को भी अंदर जाने नहीं दे रहे थे. इतना ज़ुल्म क्यों हो रहा. हमारा भी बेटा अगर उस जगह हो तो उसको भी फांसी की सजा होनी चाहिए. हम उस परिवार से मिलने जाना चाहते हैं. हमें इजाजत दी जाए. बहुत कोशिश की मीडिया ने की परिवार से मिले तो पुलिस ने नहीं मिलने दिया. हम चाहते हैं हम उनसे मिलने जाए."