नई दिल्ली: लालू यादव की इफ्तार पार्टी के बाद नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस समेत अपने सहयोगी दल पर बड़ा हमला बोला है. नीतीश ने कहा कि बिहार की बेटी का चयन, हराने के लिए क्यों किया?


नीतीश कुमार ने कहा, ''मैं मीरा कुमार जी का सम्मान करता हूं लेकिन बिहार की बेटी का चयन तो जीतने के लिए करना चाहिए था. बिहार की बेटी का चयन हारने के लिए क्यों किया गया. अगर आपको बिहार की बेटी के प्रति इतना ही सम्मान है तो 2019 की तैयारी करिए और 2022 में बिहार की बेटी को राष्ट्रपति बनाइए. सभी को मिलकर एक बार फिर विचार करना चाहिए.''


आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का एलान किया है. वहीं विपक्ष के 17 दलों ने बैठक के बाद पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाया है.


मीरा कुमार के नाम का एलान होने के बाद बिहार गठबंधन में नीतीश के साथी लालू यादव ने कहा था नीतीश को अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए. अगर मीतीश ऐसा नहीं करते हैं तो ये उनकी ऐतिहासिक भूल होगी.


राम नाथ कोविंद ने भरा नामांकन
राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद थे. नामांकन भरने के बाद रामनाथ कोविंद ने कहा कि राष्ट्रपति का पद दलगत राजनीति से ऊपर है. कोविंद का मुकाबला 17 विपक्षी दलों की उम्मीदवार मीरा कुमार से है.


राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें


एक क्लिक में जानिए राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हर सवाल के जवाब, A टू Z


राष्ट्रपति चुनाव: मोदी-शाह की मौजूदगी में कोविंद ने भरा नामांकन, बोले- 'दलगत राजनीति से ऊपर है पद'


राष्ट्रपति चुनाव: दलित नेताओं का मानना है कि दलित कार्ड खेल रहे हैं राजनीतिक दल

पीएम मोदी के करीबी माने जाते हैं रामनाथ कोविंद, मुश्किल वक्त में दिया था साथ!


यहां पढ़ें: कभी रामविलास पासवान और मायावती को हराने वाली मीरा कुमार का सियासी सफर!


राष्ट्रपति चुनाव: मीरा कुमार बनीं विपक्ष की उम्मीदवार, मायावती समेत 17 दलों का समर्थन मिला