राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने की अटकलों पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मेरे दिमाग में अभी ये आइडिया भी नहीं है. उन्होंने कहा कि ना मेरे दिमाग में इसका विचार है, ना ही कल्पना की. नीतीश कुमार को विपक्षी पार्टियों द्वारा आगामी राष्ट्रपति के उम्मीदवार बनाने की चर्चा चल रही है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और प्रशांत किशोर के बीच हुई मुलाकात के बाद नीतीश कुमार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने की चर्चा शुरू हुई. 


राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए नीतीश कुमार का नाम सामने आने के बाद बिहार में राजनीतिक हलचल तेज हो गई. राज्य में जेडीयू की सहयोगी बीजेपी के नेताओं ने प्रतिक्रिया देना भी शुरू कर दिया. डिप्टी सीएम तारा किशोर ने कहा कि अभी तो मुझे ऐसी जानकारी नहीं मिली है. अभी हमारे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी हैं. आगे के लिए हमारा शीर्ष नेतृत्व तय करेगा कि कौन राष्ट्रपति का उम्मीदवार होगा.  


वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि कोई भी बड़ा पद हो, नीतीश कुमार उसके लायक हैं. लेकिन उनको राष्ट्रपति बनाया जाए या ना बनाया जाए ये तो समय आएगा तो देखा जाएगा. नीतीश कुमार को समर्थन देने के सवाल पर जीतन राम मांझी ने कहा कि हम उनके साथ सरकार में हैं. समर्थन कर रहे हैं. मेरी तरफ से पूरा समर्थन रहेगा.


यूपी चुनाव के बाद बीजेपी से अलग होंगे नीतीश कुमार!


खबर ये भी है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद नीतीश कुमार बीजेपी और NDA से अलग हो सकते हैं. बता दें कि जातिगत जनगणना के मुद्दे पर बीजेपी और नीतीश आमने-सामने हैं. लालू यादव की पार्टी आरजेडी इस मुद्दे पर नीतीश के साथ है. विपक्ष की रणनीति ये है कि बीजेपी के खिलाफ ऐसा मज़बूत उम्मीदवार दिया जाए कि कांग्रेस भी उसी को समर्थन देने को मजबूर हो जाए.


ये भी पढ़ें- Presidential Election: यूपी चुनाव के बाद BJP से अलग हो सकते हैं नीतीश कुमार, जल्द ले सकते हैं फैसला- सूत्र


राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए नीतीश कुमार के नाम की चर्चा, बिहार में राजनीतिक हलचल तेज, मांझी बोले- समय आएगा तो...