Bharat Jodo Yatra News: कश्मीर में राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान हुई सुरक्षा में चूक के दावे को लेकर पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा कि मैंने देखा है. 


पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने शु्क्रवार को ट्वीट किया, ''मैं इसका गवाह हूं. राहुल गांधी के चलने पर तुरंत ही जम्मू-कश्मीर पुलिस का बनाया गया घेरा कुछ ही मिनटों में गायब हो गया. हम बस जम्मू से कश्मीर पहुंचे थे. इसके बाद 11 किलोमीटर पैदल चलना था, लेकिन दुर्भाग्य से इसे रद्द करना पड़ा.'' कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार (27 जनवरी) को कश्मीर घाटी का प्रवेश द्वार कहलाने वाले काजीगुंड के पास अस्थाई रूप से रोक दिया. 


राहुल गांधी ने क्या कहा? 
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दावा किया कि शुक्रवार (27 जनवरी) को यात्रा के दौरान पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था ध्वस्त हो गई. टनल से निकलने के बाद पुलिसकर्मी नहीं दिखे. उन्होंने कहा, ''मेरे सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि हम और नहीं चल सकते. मुझे अपनी यात्रा रोकनी पड़ी. बाकी लोग यात्रा कर रहे थे. भीड़ को काबू करना प्रशासन की जिम्मेदारी है.'' 






मामला क्या है? 
राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार को कश्मीर घाटी का प्रवेश द्वार कहलाने वाले काजीगुंड के पास रोक दी गई. इसके पीछ कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर सुरक्षा में सेंध और भीड़ के कुप्रबंधन का आरोप लगाया. 


पुलिस ने क्या कहा? 
जम्मू-कश्मीर पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और कश्मीर घाटी में सुरक्षा के प्रभारी विजय कुमार ने पीटीआई से बात करते हुए कि भारत जोड़ो यात्रा की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई और आयोजकों ने बनिहाल से काफी संख्या में लोगों के पदयात्रा में शामिल होने के बारे में पुलिस को सूचना ही नहीं दी थी. 


यह भी पढ़ें- J&K: कश्मीर में दाखिल हुई कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा', नीले रंग की टोपी पहने नजर आए राहुल गांधी