Bharat Jodo Nyay Yatra Row: राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम में है. इसको लेकर राज्य में उथल-पुथल मची हुई है और कई कांग्रेसी नेताओं पर एफआईआर भी दर्ज हुई, जिसमें राहुल गांधी भी शामिल हैं. मामले पर कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को आड़े हाथों लिया.


बुधवार (24 जनवरी) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी डर गई है. इसलिए, ऐसा कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी इस तरह के हथकंडों से डरने वाली नहीं है.


‘... जो फांसी से नहीं डरे, वो बेरिकेड्स से डर जाएंगे?’


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के प्रभारी कन्हैया कुमार ने कहा, “जिस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस देश में अंग्रेजों को हराया हो, जो उनकी तोपों और फांसी से नहीं डरे और जो सालों तक जेल में रहे हों, वो लोग बेरिकेड्स से डर जाएंगे. हम कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं और गांधीजी के रास्ते पर चलते हैं. हम हिंसा नहीं करेंगे और कानून नहीं तोड़ेंगे.”


‘भारत जोड़ो यात्रा ने सरकार को परेशान कर दिया’


कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “पिछले साल की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता ने सरकार को परेशान कर दिया था, इसी वजह से उन्हें अभी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में खलल डालना पड़ा. जब देश के किसान, युवा, मजदूर और महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं तो हमारी सुरक्षा किस काम की. हमारी यात्रा को रोकने के लिए हमारी अपनी सुरक्षा को एक बहाने के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है.”


हिमंत बिस्व सरमा पर भी किया हमला


असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा को निशाने पर लेते हुए कन्हैया कुमार ने कहा, “इस देश के कई मुख्यमंत्री दिल्ली को खुश करने के लिए तुष्टीकरण के किसी भी स्तर पर गिरने के लिए तैयार हैं. नतीजा ये होता है कि हर बार किसी न किसी बहाने से यात्रा को रोकने की कोशिश की जाती है, फर्जी मुकदमे दर्ज किए जाते हैं. हम सरकार को बताना चाहते हैं कि हम आपकी फर्जी एफआईआर से परेशान नहीं होने वाले.”


ये भी पढ़ें: बंगाल में ममता का 'एकला चलो', पंजाब में AAP बोली- यहां कांग्रेस का कुछ नहीं... ऐलान पर I.N.D.I.A. गठबंधन ने क्या कहा?