Bhabanipur By Election: पश्चिम बंगाल में भवानीपुर उपचुनाव के लिए बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. वहीं केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का इस उपचुनाव को लेकर कहना है कि यह एक दिलचस्प उपचुनाव होगा. सबसे बड़ी बात तो यह है कि पिछले चुनाव में सीएम ममता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ खड़ी हुई थीं और हार गई थीं और अब उन्होंने यह चुनाव क्षेत्र चुना हैं क्योंकि वे यहां की रहने वाली हैं. इस चुनाव के लिए माननीय मुख्यमंत्री का पूरा मंत्रिमंडल लगा हुआ है.


हरदीप सिंह पुरी का कहना है कि हमारी पार्टी का मैं पहला हूं जो यहां थोड़ा प्रचार करने आया हूं. भारतीय जनता पार्टी ने एक शानदार उम्मीदवार उतारा है. प्रियंका जी हमारी महिला कार्यकर्ता हैं, वकील हैं. उन्होंने चुनाव के बाद हिंसा के केस भी संभाले हैं. वह बहुत अच्छी उम्मीदवार हैं. वहीं सिख समुदाय ने यहां पर गुरुद्वारे के सामने पोस्टर्स लगा दिए हैं कि बीजेपी को वोट न करो. इसको लेकर हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि किसने और क्यों पोस्टर लगाए ये उनसे पूछना चाहिए.


हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि भवानीपुर सीट में कोई किसान रहते हैं क्या? वहीं किसानो का जो आंदोलन है उसको लेकर भ्रम फैलाया जा रहा था कि एमएसपी खत्म हो जाएगी, मंडियां बंद कर दी जाएंगी और किसानों की जमीन को उद्योगपति ले जाएंगे, ऐसा कुछ हुआ क्या? MSP भी दे रहे हैं, वसूली भी जितनी होनी थी उससे ज्यादा है और किसानो के जेब में सीधे पैसा जा रहा हैं.


तेल के बढ़ते दाम


वहीं तेल के बढ़ते दाम पर केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. इस पर हरदीप पुरी ने कहा कि जुलाई 2021 के बाद बंगाल की सरकार ने 3.21 रुपया दाम बढ़ाया हैं. इनको कुल वैट 40 फीसदी के आसपास मिलता है. जब तेल का दाम 19 डॉलर प्रति बैरल था तभी यह 40 फीसदी लेते थे, अभी इसका दाम 75 डॉलर हैं अब भी 40 फीसदी लेते हैं. जब यह 19 डॉलर था तब केंद्र सरकार 32 रुपये लेती थी. 32 रुपये लेने के बाद हमने 80 करोड़ लोगों को एक साल पूरा खाना दिया. 53 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन दी. प्रधानमंत्री आवास योजना में पैसे डाले. दाम तो पूरे देश में बढ़े हुए हैं. यह खाली बंगाल की बात नहीं हैं.


यह भी पढ़ें:
Bhabanipur By Election: ममता बनर्जी बोलीं- बीजेपी झूठ बोलती है कि हम दुर्गा पूजा की इजाजत नहीं देते, वो 'जुमला पार्टी' है
West Bengal By-Polls: भवानीपुर, जंगीपुर और शमशेरगंज की तीन सीटों पर तैनात होगी सेंट्रल फोर्स की 37 और कंपनियां