कोलकाता: कोलकाता में शनिवार की शाम पौने छह बजे के करीब बंगाल बीजेपी की सीनियर नेता लॉकेट चटर्जी पर जहरीला रंग फेंका गया. ये वारदात उस वक्त हुई जब लॉकेट रबिंद्रनगर कालीतला मैदान पर वसंत उत्सव के कार्यक्रम में पहुंची थीं. लॉकेट चुचुरा विधानसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार भी हैं. बीजेपी का आरोप है कोदालिया टू ग्राम पंचायत प्रधान विद्युत विस्वास के लोगों ने इस घटना का अंजाम दिया है.


चुनाव के दौरान बंगाल में हिंसा


बंगाल में पहले चरण के चुनाव के दौरान कई जगहों से छिटपुट हिंसा की खबरें आईं. शुभेंदु अधिकारी के भाई सोमेंदु अधिकारी की गाड़ी पर हमला हुआ. इस हमले में सोमेंदु बाल-बाल बचे. सोमेंदु अधिकारी ने टीएमसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि टीएमसी कार्यकर्ता बूथ अधिकारियों को प्रभावित कर रहे हैं. वहीं बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के झड़प का बीच बचाव करने पहुंचे सब इंस्पेक्टर पर बम से हमला हुआ. पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.


इसके अलावा पश्चिमी मिदनापुर की सालबोनी सीट से सीपीएम उम्मीदवार सुशांत घोष पर हमला हुआ. घोष का आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उन्हें पीटा है. पुरुलिया से टीएसी के प्रत्याशी सुजॉय बनर्जी का चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि 30 प्रतिशत ईवीएम में खराबी की शिकायत है.


हालांकि, छिटपुट हिंसा की इन खबरों के बीच मतदाताओं का हौसला बुलंद रहा और उन्होंने जमकर विधानसभा चुनावों में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. यही वजह रही कि बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर करीब 80 फीसदी वोटिंग हुई.


कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार की नई गाइडलाइंस, रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक धारा 144 लागू