सुशील कुमार की फरारी के दौरान दिल्ली पुलिस और सुशील के बीच चूहे बिल्ली का खेल चल रहा था. 5 बार सुशील पुलिस के हत्थे चढ़ने से बचा था. पुलिस सूत्रो के मुताबिक ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार फरारी के दौरान पांच बार पुलिस के हाथ से फिसला था.


दरअसल, सुशील कुमार हरियाणा के बहादुरगढ़, पंजाब के भठिंडा और मोहाली, फिर पंजाब के मोहाली, इसके बाद हरियाणा के गुरुग्राम और फिर दिल्ली के हरिनगर पर दिल्ली पुलिस के रेड से महज कुछ मिनट पहले ही निकल गया था.


ये वो ऐसी जगह है जहां सुशील कुमार के भागने और पुलिस के पहुंचने के बीच महज चंद मिनट का फर्क रह गया था और सुशील पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था.


टेक्निकल सर्विलांस से मिली थी पुलिस को लोकेशन


टेक्निकल सर्विलांस के जरिए पुलिस इन पांच जगहों पर सुशील के बेहद करीब पहुंच गयी थी. लेकिन सुशील हर बार पुलिस से 2 कदम आगे रहा और पुलिस के पहुंचने से चंद मिनटों पहले फरार हो गया.


दिल्ली का हरि नगर वो इलाका है जहां से सुशील ने अपने एक जानकर लडकी से उसकी स्कूटी ली थी. टेक्निकल सर्विलांस के बाद पुलिस वहां भी पहुंच गयी थी. लेकिन सुशील पुलिस के पहुंचने से पहले स्कूटी पर अपने साथी अजय के साथ निकल चुका था.


इसी स्कूटी से जब सुशील मुंडका इलाके के अपने एक जानकर के पास पैसे लेने जा रहा था जब स्पेशल सेल ने उसे मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया था.


फरारी के दौरान 19 जगहों पर रहा सुशील


दिल्ली पोलिस सूत्रों के मुताबिक सुशील ने फरारी के दौरान 19 अलग अलग जगहों पर पनाह ली थी. जिनमे दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश शामिल है.


दिल्ली पुलिस ने सुशील पहलवान के दो और साथियों के गैर जमानती वारंट जारी किये हैं. दोनो वारदात के दिन सुशील के साथ मौजूद थे और मारपीट में शामिल थे. दोनों आरोपियों के नाम वीरेंदर इर्ग विन्दर और रोहित उर्फ करोर है.


पुलिस ने पूछताछ के दौरान सुशील कुमार को मौक़ा-ए-वारदात का वीडियो भी दिखाया. इस वीडियो में वह हाथों में डंडा लिए पहलवान सागर धनखड पर हमला कर रहा था.


लाठियों से सागर पहलवान की पिटाई करते सुशील कुमार का वीडियो वायरल, बढ़ सकती हैं मुश्किलें