Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के शिरडी के साईं बाबा पर दिए बयान को लेकर मुंबई पुलिस में शिकायत की गई है. शिकायत में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है.


बागेश्वर धाम सरकार के खिलाफ ये शिकायत मुंबई के बांद्रा पुलिस में शिकायत की गई है. शिकायत में शिवसेना (उद्धव गुट) युवा सेना के नेता और शिरडी साईं संस्थान के पूर्व ट्रस्टी राहुल कनाल ने धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया था.


साईं बाबा के बारे में दिया था विवादित बयान


आचार्य धीरेंद्र शास्त्री ने साईं बाबा को लेकर विवादित बयान दिया था. शास्त्री ने कहा था कि गीदड़ की खाल पहनकर कोई शेर नहीं हो सकता. उन्होंने कहा, साईं बाबा संत और फकीर तो हो सकते हैं, भगवान नहीं हो सकते हैं. हमारे धर्म में शंकराचार्य का सबसे बड़ा स्थान है, उन्होंने साईं बाबा को देवताओं का स्थान नहीं दिया है.


मध्य प्रदेश के जबलपुर में प्रबुद्ध भक्तों के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, हमारे सर्वोच्च गुरु शंकराचार्य ने कभी भी साईं बाबा को देवता का स्थान नहीं दिया था. उन्होंने कहा कि शंकराचार्य हिंदू धर्म के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए हर सनातनी को उनकी बात मानना बहुत जरूरी है.






AIMIM ने भी की कार्रवाई की मांग


महाराष्ट्र के औरंगाबाद से एआईएमआईएम के सांसद इम्तियाज जलील ने भी साईं बाबा विवाद पर बयान देते हुए कहा, 'साईं बाबा के करोड़ों भक्त हैं. उनको लेकर इस तरह के शब्दों के इस्तेमाल से बचना चाहिए. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर उचित कार्रवाई होनी चाहिए. ऐसे कई बाबा चर्चा में बने रहते है. इन बाबाओं का भविष्य में क्या होता है वह सभी को पता है.'


यह भी पढ़ें


पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दर्शन न होने से नाराज महिला ने किया सुसाइड! जानें मामला