Ram Mandir Opening: अयोध्‍या नगरी में 22 जनवरी को राम मंद‍िर में होने जा रहे रामलला प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह के मद्देनजर सुरक्षा एजेंस‍ियां पूरी तरह से अलर्ट हैं. जम्मू में भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर अलर्ट जारी क‍िया गया है. सुरक्षा एजेंसी ने चेताया है कि समारोह से पहले आतंकी जम्मू-कश्मीर में किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं, जिसके बाद प्रदेश भर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 


सुरक्षा एजेंस‍ियों ने आशंका जताई है क‍ि अयोध्‍या राम मंद‍िर समारोह के उद्घाटन से पहले आतंकी संगठन प्रदेश में आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं. एजेंसी ने अलर्ट क‍िया है क‍ि पाक समर्थित आतंकी प्रदेश में किसी सैन्य ठिकाने या महत्वपूर्ण इमारतों को निशाना बना सकते हैं. इस अलर्ट के बाद पूरे जम्मू में सरहद से लेकर शहर तक सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. 


'सरहद को शहर से जोड़ने वाली सड़कों पर लगाए नाके' 


शहर भर में पुलिस अर्ध सैनिक बल और जम्मू कश्मीर पुलिस की स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप की टीम औचक नाके लगाकर वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं. यह नाके न केवल शहर में बल्कि सरहद को शहर से जोड़ने वाली सड़कों पर भी लगाए जा रहे हैं और हर वाहन की चेकिंग की जा रही है. इस तरह की गहन तलाशी से संदिग्धों की आवाजाही पर पैनी नजर बनी रहेगी. 


संवेदनशील इलाकों में गश्त कर रहे सुरक्षा बल 


इसके साथ ही सुरक्षा बल शहर में संवेदनशील इलाकों में गश्त कर रहे हैं और पाकिस्तान से भारत में घुसने के लिए पारंपरिक रूटों पर भी व्यापक तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं. इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने सीमा पर भी चौकसी बनायी हुई है. जम्मू में पाकिस्तान से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर सेना और बीएसएफ ने गश्त और निगरानी बढ़ा दी है. 


यह भी पढ़ें: गोवा में लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में AAP, अरव‍िंद केजरीवाल ने खुद दिए ये संकेत