Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी, 2024 को होने वाला है. इसके लिए तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं. राम मंदिर कार्यक्रम को भव्य और विशाल बनाने के लिए देश की अलग-अलग जगहों से सामान लाया जा रहा है. साथ ही इसके लिए मूर्ति का चयन भी हो गया है. मूर्तिकार योगीराज अरुण की बनाई गई मूर्ति को चुना गया है. केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने उन्हें देश का गौरव बताया है.


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर उन्होंने लिखा, “जहां राम हैं, वहां हनुमान हैं. अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति का चयन हो गया है. हमारे देश के सुप्रसिद्ध मूर्तिकार, हमारे गौरव योगीराज अरुण. उनके द्वारा बनाई गई भगवान राम की मूर्ति अयोध्या में स्थापित की जाएगी. इसमें कोई दोराय नहीं है कि हनुमान की भूमि कर्नाटक के रामललानी के लिए ये एक महत्वपूर्ण सेवा है.”


येदियुरप्पा ने भी योगीराज अरुण को दी थी बधाई


इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने भी योगीराज अरुण को बधाई दी थी. उन्होंने दावा किया था कि योगीराज अरुण की बनाई गई मूर्ति को अयोध्या के राम मंदिर के लिए चुना गया. इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी थी. उन्होंने कहा था, “मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज की बनाई गई मूर्ति को राम मंदिर में स्थापना के लिए चुन लिया गया है, जिससे राज्य के सभी रामभक्तों का गौरव और खुशी दोगुनी हो गई है.”


अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को होगा और इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. हाल ही में पीएम मोदी ने लोगों से अपील की थी की कार्यक्रम में भीड़ न बढ़ाएं और घर पर रहकर दीवाली मनाएं.


ये भी पढ़ें: कौन हैं अरुण योगीराज, जिनकी तराशी मूर्ति राम मंदिर के गर्भगृह में रखी जाएगी? केदारनाथ धाम से भी है कनेक्शन