Ayodhya Ram Mandir Inauguration: जाने-माने कवि डॉ. कुमार विश्वास ने यूपी के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन पर अपनी भावनाओं को व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि आज का द‍िन बड़े ही सौभाग्य का क्षण है ज‍िसके ल‍िए लोगों ने 550 साल तक प्रत‍ीक्षा की. इन साढ़े पांच सौ सालों की बैचेनी, दु:ख और अंदर का क्षोभ था, उसका ही यह व‍िपर‍ितीकरण हुआ है. इसल‍िए यह आनंद का पल है.  


समाचार एजेंजी एएनआई के मुताब‍िक, कुमार व‍िश्‍वास ने टीवी कलाकार मनोज जोशी के साथ इस खुशी को साझा करते हुए कहा कि जोशी जी, पूरे जोश में हैं. प्राणप्रतिष्ठा और राम मंदिर आंदोलन पर अपने व‍िचार व्‍यक्‍त करते हुए अभिनेता मनोज जोशी भावुक हो गए और कहा कि यह वाकई परमानंद का क्षण है.   


राम आंदोलन के समय न‍िकाली गई व‍िशाल रैली का क‍िया स्‍मरण 
 
कुमार व‍िश्‍वास ने राम मंद‍िर कारसेवा के सवाल पर कहा कि उनके ताऊ जी व‍िश्‍व ह‍िंदू पर‍िषद के केंद्रीय मंत्री थे. उनके साथ मैं भी संकटमोचन मंद‍िर जाता था. राम आंदोलन के वक्‍त 4 अक्‍टूबर को न‍िकाली गई रैली का स्‍मरण करते हुए कुमार व‍िश्‍वास ने कहा कि उसका संचालन ताऊ जी ने ही क‍िया था, मैं ठीक उनके पीछे खड़ा हुआ था. रैली में करीब 10 लाख लोगों की भीड़ उमड़ी थी. उस समय लोगों के मन में जो गुस्‍सा था, आज का यह पल उन्‍हीं आंसुओं का प्रत‍िफल है, जहां पर हम खड़े हैं. 






भव्‍य समारोह में जानी मानी हस्‍त‍ियों ने की श‍िरकत 


अयोध्या में भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अभिनेता रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, चिरंजीवी, रामचरन, जैकी श्रॉप, आयुष्मान खुराना, पवन कल्याण, रणबीर कपूर, कंगना रनौत, नीता अंबानी, अनिल अंबानी समेत तमाम जानी मानी हस्‍त‍ियां शाम‍िल हुईं. इस भव्‍य आयोजन में करीब 7000 से ज्यादा मेहमानों को न्‍योता भेजा गया था. 


यह भी पढ़ें: तारीख 22 जनवरी, समय 12.29 और जगह अयोध्या... छत्र के साथ एंट्री, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद दंडवत दिखे मोदी, जानें एक-एक डिटेल