रांची: झारखंड कभी अपने कोयले के लिए जाना जाता था, लेकिन धीरे-धीरे झारखंड की नई पहचान भ्रष्टाचार की भी बन गई है. सालों से आए दिन झारखंड में किसी ना किसी तरह के भ्रष्टाचार या फिर अमानवीय घटना की खबर आती है. इसी कड़ी में सोमवार से एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें झारखंड के पूर्वी सिंघभूम ज़िले के ढालभूम गढ़ के BEEO शिक्षक से घूस मांग रहे हैं.


इतना ही नहीं जब शिक्षक ने पहले की तुलना में रेट बढ़ाने की बात पर सवाल किया तो उसको लेकर भी BEEO साहब की तरफ़ से सफ़ाई दी जा रही है. बक़ायदा ये बताया जा रहा है कि घूस किन-किन लोगों तक किस हिस्से में पहुंचती है.


ये ऑडियो झारखंड में बीजेपी नेता और प्रदेश प्रवक्ता कुणाल सारंगी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर कर शिक्षा विभाग के मंत्री जगरनाथ महतो को टैग करते हुए कार्रवाई की मांग की थी, जिसके कुछ समय बाद ही मंत्री जगरनाथ महतो ने पूर्वी सिंघभूमि के DC को टैग करते हुए कार्रवाई करने को कहा है.


मालूम हो कि सोमवार को ही शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 11वीं कक्षा में पढ़ाई के लिए दाख़िला भी लिया है. इसके पीछे कारण बताया कि राजनीति में लोग 10वीं पास शिक्षा मंत्री कहते थे, इसलिए आगे पढ़ने का फ़ैसला किया है.


यह भी पढ़ें.


वापसी के बाद भी गहलोत का 'निकम्मा-नाकारा' नहीं भूले पायलट, बोले- ठेस पहुंची, कड़वा घूंट पीकर रह गया


सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- पिता की संपत्ति पर बेटे-बेटी का बराबर का हक