DSP arrested in Assam: असम में नाबालिग घरेलू सहायिका का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) को गिरफ्तार किया गया है. डीएसपी ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने रविवार (17 मार्च) को यह जानकारी दी है. 


डीएसपी सिंह ने कहा कि आरोपी डीएसपी गोलाघाट जिले के लचित बड़फुकन पुलिस अकादमी में तैनात थे और उनके खिलाफ डेरगांव पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी. 


वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ''एलबीपीए डेरगांव में तैनात एक डीएसपी की ओर से घरेलू सहायिका के प्रति यौन दुर्व्यवहार के संदर्भ में आरोप - भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376, 506 और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की धारा छह के तहत गोलाघाट जिले में डेरगांव पुलिस थाने में दर्ज किया गया है.'' 


उन्होंने बताया कि मामले की जांच के दौरान सामने आए सबूतों के आधार पर डीएसपी को गिरफ्तार किया गया है. 


नवंबर, 2022 में भी आया था घरेलू सहायिका का एक और मामला 


इससे पहले भी असम में घरेलू सहायिका से जुड़ा एक मामला नवंबर, 2022 में भी आया था ज‍िसमें दरांग जिले में 13 वर्षीय एक लड़की के यौन उत्पीड़न और हत्या के मामले में  'अपना दायित्व नहीं निभाने' के आरोप में एक मजिस्ट्रेट को गिरफ्तार क‍िया गया. इस मामले की जानकारी खुद असम के मुख्यमंत्री हिमंत ब‍िस्‍वा सरमा ने दी थी.


मामले में हुईं थी कई ग‍िरफ्त‍र‍ियां 


घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली पीड़ित लड़की जून, 2022 में अपने नियोक्ता के घर में फंदे से लटकी मिली थी. इस मामले में मुख्य आरोपी के अतिरि‍क्‍त सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का जवान, कई अन्य सरकारी कर्मचारी - तत्कालीन पुलिस अधीक्षक, एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, संबंधित थाने के प्रभारी और तीन डॉक्टर को पहले ही गिरफ्तार कर ल‍िया गया था. 


यह भी पढ़ें: हिंदुओं के जागृत होने की वजह से हुआ अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण- प्रवीण तोगड़िया