Flood Situation in Assam: देश के पूर्वोत्तर राज्य असम (Assam) के कई जिलों में नदियों का जल खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है. असम में बाढ़ (Flood) के कारण शुक्रवार के दिन 45.34 लाख लोग प्रभावित रहे. वहीं बीते 24 घंटे के दौरान असम में बाढ़ के कारण 10 लोगों की जान चली गई. जिसके बाद अब इस साल असम में बाढ़ और भुस्खलन (Landslide) से मरने वालों का आंकड़ा 117 पर पहुंच गया है.


बताया जा रहा है कि असम में आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण अब तक कुल 117 लोगों की मौत हो गई है जिसमें से 100 लोग बाढ़ के प्रभाव के कारण और 17 लोगों की मौत भूस्खलन के कारण हुई है. एक रिपोर्ट के अनुसार जानकारी दी गई है कि बीते 24 घंटे के दौरान असम के 28 जिलों के 2,510 गांव के कुल 33,03,316 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं, जबकि बाढ़ के कारण 91658.49 हेक्टेयर फसल क्षेत्र प्रभावित हुआ है.


राहत और बचाव अभियान जारी


फिलहाल राहत और बचाव के लिए राज्य में सेना के साथ ही पुलिस बल, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), एसडीआरएफ, अग्निशमन और आपातकालीन कर्मियों के जवानों समेत आपदा मित्र के वॉलंटियर्स लगातार मदद पहुंचा रहे हैं. यह सभी जिल प्रशासन की बचाव अभियान और राहत वितरण में मदद करते नजर आ रहे हैं.


बनाए गए 717 राहत शिविर और 409 राहत वितरण केंद्र


प्रशासन की ओर से जारी की एक विज्ञप्ति के अनुसार जानकारी दी गई है कि असम (Assam) में बाढ़ (Flood) के कारण प्रभावित क्षेत्रों में कुल 717 राहत शिविर (Relief Camps) और 409 राहत वितरण केंद्र (Relief Distribution Centers) खोले गए हैं. बताया जा रहा है कि इन राहत शिविरों में दो लाख 65 हजार से ज्यादा बाढ़ प्रभावित रह रहे हैं. 


इसे भी पढ़ेंः
Maharashtra Political Crisis: 'विधायकों के दल-बदल से परेशान नहीं हूं', शिंदे के लिए बोले उद्धव ठाकरे- उनको एक नई शिवसेना बनानी


Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे बोले- मैंने मुख्यमंत्री आवास खाली कर दिया लेकिन...