नई दिल्ली: असम विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी गठबंधन में सीटों पर सहमति बन गई है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी 92, असम गण परिषद (एजीपी) 26 और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) आठ सीटों पर चुनाव लड़ेगी. शुक्रवार को इससे संबंधित औपचारिक घोषणा की जा सकती है.


पिछले विधानसभा चुनाव में एजीपी को 14 सीटों पर जीत मिली थी. यूपीपीएल बीजेपी के साथ गठबंधन का हाल ही में हिस्सा बनी है. फिलहाल विधानसभा में उसका एक भी सदस्य नहीं है.


2016 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 60 सीटों पर जीत मिली थी. असम विधानसभा में 126 सीटें हैं. पिछले चुनाव में बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) ने बीजेपी और एजीपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था और उसने 12 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस बार में चुनाव में बीपीएफ ने कांग्रेस और एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन किया है.


बता दें कि बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर सीट शेयरिंग को लेकर अहम बैठक हुई थी. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष रंजीत दास, एजीपी के अध्यक्ष और राज्य सरकार के मंत्री अतुल बोरा, यूपीपीएल के प्रमुख प्रमोद बोरो, बीजेपी नेता और मंत्री हेमंत विश्व सरमा भी मौजूद थे.


सीईसी की बैठक


उम्मीदवारों के नामों पर मंथन के लिए आज दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इस बैठक में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य मौजूद रहे. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में पहले असम चुनाव को लेकर चर्चा हुई. असम में 27 मार्च से तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे.


'मेट्रोमैन' ई श्रीधरन को CM उम्मीदवार बनाने वाले बयान से केंद्रीय मंत्री पलटे, शशि थरूर ने ली चुटकी