Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता हिमंत बिस्वा सरमा कांग्रेस पर जमकर हमलावर हैं. बिस्वा कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं के खिलाफ रोजाना बयान देते हैं और कई तरह के आरोप भी लगाते हैं. अब उनके निशाने पर कांग्रेस के सीनियर नेता सलमान खुर्शीद आए हैं. हिमंत बिस्वा सरमा ने खुर्शीद के उस बयान पर उन्हें घेरा है, जिसमें उन्होंने कहा कि गांधी परिवार और राहुल गांधी ही कांग्रेस के नेता हैं. ये बात खुर्शीद ने खरगे को लेकर पूछे गए एक सवाल के दौरान कही थी, जिसे लेकर बीजेपी जमकर निशाना साध रही है. 


कांग्रेस का चुनाव था एक नाटक- सरमा
उत्तराखंड के नरेंद्रनगर पहुंचे हिमंत बिस्वा सरमा ने सलमान खुर्शीद के बयान का जिक्र करते हुए कहा, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने आज कहा कि गांधी परिवार ही कांग्रेस का सर्वोच्च नेता है, खरगे जी की केवल एक भूमिका है. कांग्रेस का चुनाव एक नाटक था. खुर्शीद जी ने पुष्टि की है कि कांग्रेस में सर्वोच्च शक्ति गांधी परिवार के पास है. 


असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने आगे कहा कि सलमान खुर्शीद ने वही बात कही है जो बात मैं पहले दिन से कह रहा था. कांग्रेस में चुनाव की बात पूरी तरह से नाटक और ड्रामा था. आज जो एक बात स्पष्ट होकर निकली है वो ये है कि कांग्रेस की सुप्रीम पावर सिर्फ गांधी परिवार के पास ही है, एक दलित परिवार से आए खरगे जी को रिमोट कंट्रोल से कंट्रोल करने की जो बात हम बोल रहे थे वो आज साफ हो गई है. 


क्या है पूरा मामला
दरअसल सलमान खुर्शीद ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान मल्लिकार्जुन खरगे के अध्यक्ष बनने को लेकर जवाब दिया. उनसे नए अध्यक्ष के बाद पार्टी में होने वाले बदलावों के बारे में पूछा गया था. जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि गांधी परिवार ही हमारा नेता है, राहुल गांधी हमारे नेता हैं और वही रहेंगे. पार्टी को चलाने के लिए एक अध्यक्ष की जरूरत थी, जो अब ये काम कर रहे हैं. इस बयान के बाद से ही बीजेपी लगातार हमलावर है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि उनकी रिमोट कंट्रोल वाली बात सच साबित हो रही है. 


खड़ाऊ वाले बयान पर भी विवाद
सलमान खुर्शीद के एक दूसरे बयान को लेकर भी विवाद जारी है. जब उनसे पूछा गया था कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश कब पहुंच रहे हैं तो इसके जवाब में खुर्शीद ने कहा- हमेशा पहले भरत भगवान राम की खड़ाऊ लेकर पहुंचते हैं. हम पहले खड़ाऊ लेकर उत्तर प्रदेश पहुंचे हैं. जल्द राम जी भी पहुंचेंगे. इस बयान के बाद बीजेपी ने खुर्शीद को जमकर घेरा और कहा कि वो राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से कर रहे हैं. अब इस बयान को लेकर खुर्शीद की तरफ से सफाई आई है. जिसमें उन्होंने कहा, "अगर मैंने कहा कि मैं खड़ाऊ लेकर आया तो यह मतलब नहीं कि जिसकी खड़ाऊ लेकर आए वह भगवान राम हैं. मैं भगवान राम की तुलना किसी से नहीं कर सकता."


ये भी पढ़ें- देश में न फैले चीन वाला BF.7 वेरिएंट इसके लिए भारत की तैयारी, सभी सैंपल को किया आइसोलेट