Asaduddin Owaisi on PM Selfie Booths: भारतीय रेलवे के अलग-अलग जोन के अंतर्गत रेलवे स्‍टेशनों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के सेल्‍फी बूथ लगाए गए हैं. मोदी सरकार की ओर से रेलवे स्‍टेशनों (Railway Stations) पर लगाए गए इन सेल्‍फी बूथ को लेकर राजनीत‍िक बयानबाजी भी शुरू हो गई है. कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्‍ल‍िकार्जुन खरगे के बाद अब एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस तरह के फैसले पर कड़ी आपत्ति जताई है. 


असदुद्दीन ओवैसी ने अपने सोशल मीड‍िया मंच 'एक्‍स' पर बुधवार (27 द‍िसंबर) पीएम मोदी के 'सेल्‍फी प्‍वाइंट' की फोटो को शेयर क‍िया है. ओवैसी ने कहा, ''मोदी सरकार ऐसे 'सेल्फी बूथ' कई रेल स्टेशनों पर लगवा रही है. एक पुतले की कीमत ₹1.25 लाख से ₹6.25 लाख तक है. भारत सरकार की तिजोरियों में इतना धन नहीं की जिससे राजा जी नरेंद्र भाई के सारे ख्‍वाहिशात पूरे हो सकें. लेकिन सेल्‍फी के आगे देश का गरीब क्या चीज है? देश की सारी संपत्ति मोदी जी के लिए रेवड़ी है. एनजॉय!'' 






मल्‍ल‍िकार्जुन खरगे ने भी उठाए सेल्‍फी बूथ पर सवाल 


इस सेल्‍फी बूथ पर राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष खरगे ने मंगलवार (26 द‍िसंबर) को कहा था, रेलवे स्टेशनों पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरों वाले 'सेल्फी बूथ' स्थापित करना करदाताओं के पैसे की 'बर्बादी' है. आरटीआई के एक जवाब में मध्य रेलवे के तहत उन स्टेशनों को सूचीबद्ध किया गया जहां अस्थायी और स्थायी सेल्फी बूथ स्थापित किए गए हैं.  


आरटीआई जवाब के अनुसार, श्रेणी ए के स्टेशनों के लिए अस्थायी 'सेल्फी बूथ' की स्वीकृत लागत 1.25 लाख रुपये है, जबकि श्रेणी सी स्टेशनों के लिए स्थायी 'सेल्फी बूथ' की स्थापना लागत 6.25 लाख रुपये है.  


यह भी पढ़ें: कुश्ती संघ का काम देखेगी एडहॉक कमेटी, भूपिंदर सिंह बाजवा को ओलंपिक एसोसिएशन ने सौंपी कमान