Asaduddin Owaisi On Nirmala Sitharaman: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर उनके भारत के मुसलमानों की सुरक्षा पर दिए गए बयान को लेकर निशाना साधा था. अब वित्त मंत्री के इस बयान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार (26 जून) को पलटवार किया.   


महाराष्ट्र के अमरावती में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, "हमारी केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर उनके भारतीय मुसलमानों के अधिकारों को लेकर दिए गए बयान को लेकर निशाना साधा. वित्त मंत्री ने कहा कि आपके (ओबामा के) कार्यकाल में आपने कई मुस्लिम देशों में बमबारी की थी. पीएम मोदी को 13 देशों ने अपने शीर्ष राजकीय सम्मान से सम्मानित किया है. जिनमें से छह मुस्लिमों बहुल देशों ने पीएम को इन पुरस्कारों से नवाजा है."


दूसरे देशों के मुसलमानों पर ओवैसी का बयान


उन्होंने कहा, "इन देशों में सऊदी अरब, यूएई, मिस्र और अन्य देश शामिल हैं तो मैं अपनी वित्त मंत्री साहिबा को बताना चाहता हूं कि मैडम अमरावती और भारत के मुसलमानों का सऊदी अरब के पीएम-राष्ट्रपति से कोई कनेक्शन नहीं है. अमरावती के मुसलमान का यूएई के राष्ट्रपति से कोई रिश्ता नहीं है. मिस्र के सीसी से हमें कोई मतलब नहीं है. अब आप एंटी नेशनल बात कर रही हो. भारत के 20 करोड़ मुसलमानों को इरान, यूएई, मिस्र, इरान के नेताओं और मुसलमानों से क्या करना."


ओवैसी का RSS को लेकर बयान


ओवैसी ने आगे कहा, "हम भारतीय मुस्लिम हैं. वहां पर बादशाहत है मैडम लेकिन यहां पर अंबेडकर का बनाया हुआ संविधान है. आप भारत के मुसलमानों को इन देशों से जोड़ रही हो. अब आरएसएस वाले कहते हैं कि ओवैसी तुम उस मुल्क में चले जाओ. अब इनको कौन बताए कि हमने 1947 में फैसला ले लिया था कि हम भारत में रहेंगे. ये हमारी सरजमीं है. जहां पर हमारे पूर्वजों ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी, फांसी पर चढ़ गई. काला पानी की सजा भुगती. हमने भारत को पसंद को किया. हमारी वफादारी की निशानियां भारत के कब्रिस्तान में नजर आएंगी."






अल्पसंख्यकों का बजट कम करने पर ओवैसी का कटाक्ष


असदुद्दीन ओवैसी ने वित्त मंत्री से कटाक्ष करते हुए सवाल किए कि आपने अल्पसंख्यकों का बजट 40 प्रतिशत कम क्यों किया क्या तब आपको मुसलमानों से मोहब्बत याद नहीं आई. आपने प्री मैट्रिक स्कॉलरशिप को खत्म क्यों किया, मौलाना आजाद फैलोशिप को क्यों बंद कर दिया, अब मुसलमानों के बच्चे न फैलोशिप कर सकेंगे और न ही पीएचडी कर सकेंगे. मदरसा स्कीम में आपने 80 करोड़ रुपये कम कर दिए. ओवैसी ने कहा ये सब करते हुए क्या आपको मुसलमानों से प्यार याद नहीं आया. 


निर्मला सीतारमण का बयान 


दरअसल, निर्मला सीतारमण ने कहा था कि वह बराक ओबामा की टिप्पणी से हैरान थी. जब पीएम मोदी अमेरिका की यात्रा कर कर रहे थे तब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति भारतीय मुसलमानों के बारे में बोल रहे थे. ये वो पूर्व राष्ट्रपति हैं जिनके शासन में छह मुस्लिम-बहुल देशों पर 26,000 से ज्यादा बार बमबारी की गई थी. लोग उनके आरोपों पर कैसे भरोसा करेंगे. पीएम ने खुद अमेरिका में कहा है कि उनकी सरकार 'सबका साथ, सबका विकास' सिद्धांत पर काम करती है और किसी भी समुदाय के साथ भेदभाव नहीं करती है."


ये भी पढ़ें: 


Barack Obama Remarks: 'बराक ओबामा को ये नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने...', राजनाथ सिंह का पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को जवाब