Asaduddin Owaisi on Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यानी रविवार को जयपुर में एक बड़ा एलान करते हुए कहा कि हमें एक बार फिर से हिंदुओं का राज लाना है, क्योंकि देश में 2014 से हिंदुत्वादियों का राज चल रहा है. राहुल गांधी के इस बयान को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हमला बोला है. उन्होंने राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि आपलोगों ने ही हिंदुत्व के लिए जमीन तैयार की है. 


राहुल गांधी के इस एलान पर असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "राहुल और कांग्रेस ने हिंदुत्व के लिए जमीन तैयार की है. अब वे बहुसंख्यकवाद की फसल काटने की कोशिश कर रहे हैं. हिंदुओं को सत्ता में लाना 2021 में एक 'धर्मनिरपेक्ष' एजेंडा हो गया है. वाह! भारत सभी भारतीयों का है. अकेले हिंदू का नहीं है. भारत सभी धर्मों के लोगों का है और उन लोगों का भी जो धर्म में विश्वास नहीं रखते."






देश हिंदुओं का है, हिंदुत्ववादियों का नहीं- राहुल 


गौरतलब है कि जयपुर में आज 'महंगाई हटाओ रैली' को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "यह देश हिंदुओं का देश है, हिंदुत्ववादियों का नहीं है. देश में महंगाई है, दर्द है तो यह काम हिंदुत्ववादियों ने किया है. हिंदुत्ववादियों को किसी भी हालत में सत्ता चाहिए." हिंदू और हिंदुत्ववाद को दो अलग अलग शब्द बताते हुए राहुल ने कहा कि जिस तरह से दो जीवों की एक आत्मा नहीं हो सकती, वैसे ही दो शब्दों का एक मतलब नहीं हो सकता, क्योंकि हर शब्द का अलग मतलब होता है.







मैं हिंदुत्ववादी नहीं, हिंदू हूं- राहुल गांधी


इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, "मैं हिंदुत्ववादी नहीं, मैं हिंदू हूं." उन्होंने कहा कि हिंदू वह है जो किसी से नहीं डरता जो सबको गले लगता है. उन्होंने कहा कि देश से हिंदुत्ववादियों को वापस निकालना है हिंदुओं का राज लाना है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके तीन चार मित्रों ने देश को सात सालों में बर्बाद कर दिया.


ये भी पढ़ें-


Bank Deposit Programme: पीएम मोदी बोले- 1 लाख से ज्यादा लोगों को हुआ 1300 करोड़ का फायदा, परेशानियों का निकला समाधान


UP Election 2022: JP Nadda ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले- हम गन्ना की बात करते हैं और वो जिन्ना की