आर्यन खान ड्रग केस से जुडे़ दो जांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. आर्यन खान ड्रग केस के तुरंत बाद ही इनका ट्रांसफर गुवाहटी कर दिया गया था. हालांकि एनसीबी का कहना है कि इनको आर्यन केस की वजह से संस्पेंड नहीं किया गया है. 


सस्पेंड किये गये अधिकारी  का नाम विश्व विजय सिंह और दूसरे का नाम आशीष रंजन प्रसाद है. विश्व विजय सिंह को एनसीबी गुवाहाटी में ट्रांसफर किया गया था और अब उनको निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा आशीष रंजन को CISF में ट्रांसफर किया गया था और अब उनको निलंबित कर दिया गया है. 


मिली जानकारी के अनुसार DDG ज्ञानेश्वर सिंह की रिपोर्ट के आधार पर दोनों को निलंबित किया गया है. सूत्रों के अनुसार ये दोनों अधिकारी आर्यन जांच केस की टीम में थे पर इनका निलंबन किसी और मामले में किया गया है. 


क्या है पूरा मामला


दरअसल 2 अक्टूबर की रात को मुंबई क्रूज पर एनसीबी के छापे के बाद आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और 6 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था. आर्यन खान के साथ एनसीबी ने सात अन्य और लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार लोगों में मुनमुन धमेचा, अरबाज मर्चेंट, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, गोमित चोपड़ा, नुपुर सतीजा और विक्रांत छोकर के नाम शामिल हैं. 


गिरफ्तारी पर नवाब मलिक ने लगाये थे गंभीर आरोप


आपको बता दें की आर्यन खान की गिरफ़्तारी के बाद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कई गम्भीर आरोप लगाए थे कहा था की इस मामले में करवाई नियमो की हिसाब से नही की गई है. मलिक ने इस मामले में जो पंच हैं उनपर भी सवाल उठाए थे साथ ही NCB पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए गए थे.