नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं में जबरदस्त जोश देखने को मिल रहा है. आज अरविंद केजरीवाल के घर पर पार्टी विधायक दल की बैठक हुई. इस बैठक में अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना गया. इसके साथ ही सभी ने केजरीवाल को तीसरा बार मुख्यमंत्री बनाने के प्रस्ताव पर सहमति जताई.


मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल के समर्थन में प्रस्ताव रखा जिसके समर्थन में सभी विधायकों ने सहमति जताई. दिल्ली चुनाव प्रभारी संजय सिंह और पंकज गुप्ता इस बैठक के ऑबजर्वर थे. इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव रखा गया, जिस सही विधायकगों ने एक मत से सहमति जताई.


16 फरवरी को होगा शपथ ग्रहण, दिल्ली ने बेटे को जिताया- सिसोदिया
आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक के बाद मनीष सिसोदिया ने मीडिया को संबोधित किया. उन्होंने कहा- राजनीति का डेवडेपमेंट मॉडल केजरीवाल जी का मॉडल है. देश के लिए काम करने का मतलब देश के बच्चों के लिए शिक्षा का इंतजाम करिए. देशभक्ति का मतलब है कि देश के लोगों के लिए इलाज का इंतजाम कीजिए. साफ पानी उपलब्ध करवाइए.


मनीष सिसोदिया ने कहा, ''दिल्ली के लोगों ने साफ संदेश दिया कि अरविंद केजरीवाल हमारा बेटा है. नफरत की राजनीति की भी कोशिश हुई लेकिन दिल्ली की जनता ने जवाब दिया.''


मनीष सिसोदिया ने कहा, ''मैं विधायक दल की बैठक से आ रहा हूं, अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना गया. 16 फरवरी को रामलीला मैदान में सुबह 10 बजे से शपथ ग्रहण होगा. मैं दिल्ली के लोगों को शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित करता हूं.''


गौरतलब है कि 70 विधानसभा सीटों में से आम आदमी पार्टी को 62 और बीजेपी को 8 सीटें मिली हैं. वहीं, कांग्रेस पिछली बार की तरह इस बार भी खाता नहीं खोल पाई. साल 2015 के चुनाव में आम आदमी पार्टी को 67 और बीजेपी को 3 सीटें मिली थीं.