नई दिल्ली: कोरोना के चलते परेशानियों का सामना कर रहे कलाकारों की मदद के लिए मुंबई में आर्टिस्ट फ़ॉर आर्टिस्ट (Artist For Artist) नाम की संस्था आगे आई है. युवा आर्टिस्ट का ग्रुप छोटे बड़े कलाकारों के लिए काम कर रहा है. अब तक 2000 से अधिक कलाकारों की मदद कर चुका है.


पिछले तीन महीने से जिम और उनकी टीम मुंबई में आर्टिस्टों के लिए काम कर रहे हैं. खास बात तो ये है कि जिम और उनके दोस्त भी आर्टिस्ट हैं, जो लॉकडाउन के चलते प्रभावित हुए हैं. लेकिन हार ना मानते हुए ये लोग अन्य छोटे मोटे आर्टिस्ट का पेट भरने का काम कर रहे हैं. जिम और उनके दोस्त अब तक कई कलाकरों की मदद कर चुके हैं.


जिम बताते हैं कि आर्टिस्ट फ़ॉर आर्टिस्ट संस्था अब तक 2 हजार से अधिक आर्टिस्टों की मदद कर चुकी है. लॉकडाउन के शुरुआती दौर में ही इस काम की शुरुआत की गई थी.


मेकअप आर्टिस्ट, म्यूजिशियन और क्राइम सीरियल्स में काम करने वाले कलाकार कतार में लगकर राशन लेते नज़र आए. शूटिंग बंद है इसलिये इनके घर में खाने को राशन नहीं है. यही कारण है कि यह संस्था ऐसे कलाकरों की मदद के लिए आगे आई है. मदद करने वाली ये  संस्था सभी से सम्पर्क कर उन्हें एक जगह इकट्ठा करती है और उन्हें राशन उपलब्ध करवाती है.


जिम का कहना है कि इसी तरह से अर्टिस्ट फ़ॉर आर्टिस्ट का मकसद है कि मुंबई के सभी कलाकारों तक पहुंचे और उनकी मदद कर पाएं.


यह भी पढ़ें.


PM मोदी आज 'इंडिया आईडिया समिट' को करेंगे संबोधित, भारत के आकर्षक निवेश अवसरों और बेहतर भविष्य की साझेदारी पर देंगे ज़ोर


मल्टी लेवल सिक्योरिटी डिगा रही है दुश्मनों के हौसले, पानी हो जमीन या फिर आसमान नाकाम कर दिए जाएंगे हर नापाक मंसूबे