Cash For Query: तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा पर सवाल पूछने के बदले पैसा लेने के लगे आरोप को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार (24 अक्टूबर) को निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पूरा मामला भ्रष्टाचार का है. 


बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने कहा, ''राष्ट्रीय सुरक्षा एक महत्वपूर्ण विषय है. संसद से जुड़ी जानकारियां है. ऐसे में ये राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे के साथ-साथ भ्रष्टाचार का मामला भी है. जांच चल रही. हम चाहते हैं कि जांच जल्द से जल्द पूरी हो और उचित कार्रवाई हो.''  


महुआ मोइत्रा ने क्या कहा?
महुआ मोइत्रा ने आरोप को खारिज करते हुए कहा कि उन्हें अडानी के मामले में चुप कराने के लिए ऐसा किया जा रहा है. मोइत्रा ने एक्स पर हाल ही में पोस्ट कर  लिखा था , ‘‘अगर मुझे बुलाया जाता है तो मैं सीबीआई और आचार समिति (जिसमें बीजेपी सदस्यों का पूर्ण बहुमत है) को सवालों के जवाब देने को तैयार हूं.


उन्होंने आगे कहा, ''मेरे पास अडानी के निर्देशित मीडिया सर्कस ट्रायल या बीजेपी के ट्रोल्स को जवाब देने के लिए न तो समय है और न ही दिलचस्पी है. ’’ उन्होंने कहा, ''मैं नदिया में दुर्गा पूजा मना रही हूं. शुभो षष्ठी.’’


मोइत्रा ने दावा किया कि  दर्शन हीरानंदानी  ने सारे दावे पीएमओ के दवाब में किए हैं. 






क्या आरोप है?
टीएमसी की नेता महुआ मोइत्रा पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया है कि उन्होंने संसद में सवाल पूछने के बदले पैसे लिए हैं. हीरानंदानी ग्रुप के सीईओ दर्शन हीरानंदानी ने  भी एफिडेविट में दावा किया कि उन्होंने मोइत्रा को अडानी ग्रुप के मामले में सवाल पूछने को लेकर पैसे दिए थे. ऐसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने के प्रयास के मकसद से किया गया था.  


ये भी पढ़ें- Cash for Query: सांसद महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर सवाल पूछने के आरोपों को लेकर क्या कह रही है TMC?