Anurag Thakur On Ram Mandir: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राम मंदिर के भव्य निर्माण के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की सराहना की है. इसके साथ ही उन्होंने इंडिया गठबंधन में शामिल दलों के नेताओं की ओर से सनातन धर्म के खिलाफ लगातार हो रही बयानबाजी पर भी सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा कि कई सरकारें आईं जिन्होंने राम भक्तों पर गोली चलवाई, लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में भव्य राम मंदिर का निर्माण पूरा हो रहा है. उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग सनातन को खत्म करने की बात कर रहे हैं लेकिन सनातन है था और हमेशा रहेगा.


रविवार (1 अक्टूबर) को हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में अनुराग ठाकुर ने विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ओर से अयोध्या में भव्य राम मंदिर के उद्घाटन से पहले निकली गई शौर्य जागरण यात्रा में शिरकत की. 


राम मंदिर को एक बार नहीं कई बार तोड़ने का प्रयास किया गया
ठाकुर ने कहा, " राम मंदिर को एक बार नहीं कई बार तोड़ने का प्रयास किया गया. राम मंदिर के लिए कई युवाओं ने बलिदान दिया. कई सरकारें ऐसी भी आयी जिन्होंने राम भक्तों पर गोली चलाने का अपवित्र काम भी किया था. आज मोदी जी के नेतृत्व में भव्य राम मंदिर बन रहा है. जल्द ही राम मंदिर का भी निर्माण भी पूरा होने वाला है."


अनुराग ठाकुर ने कहा, "राम मर्यादा पुरुषोत्तम हैं. उन्होंने धरती पर बुराई का अंत करने के लिए अवतार लिया था. वह हर तरह की अच्छाई के प्रतीक हैं."


सनातन पर बयानबाजी के लिए विपक्ष को घेरा
उन्होंने इंडिया गठबंधन में शामिल दलों के नेताओं की ओर से सनातन धर्म के खिलाफ लगातार हो रही बयानबाजी पर भी सवाल खड़े किए. अनुराग ठाकुर ने कहा, "अब यह विपक्षी लोग सनातन धर्म को मिटाने की बात कर रहे हैं. लेकिन सनातन को कोई भी नहीं मिटा पाएगा. सनातन था, सनातन है और सनातन हमेशा रहेगा."



'70 सालों से गलत इतिहास पढ़ाया गया'
उन्होंने भारतीय इतिहास के नायकों को खलनायक के तौर पर पेश करने का आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने उसे इतिहास को बदला है. अनुराग ठाकुर ने कहा, "हमें 70 सालों से गलत इतिहास पढ़ाया गया. जिसमे मुगलों को तो महान बताया गया लेकिन छत्रपति शिवाजी और हमारे धर्म योद्धाओं को कहीं भी पढ़ाया नहीं गया. अगर पढ़ाया भी गया तो उनको डरपोक बताया गया. हमारी सरकार ने ऐसे गलत इतिहास को भी बदलने का कार्य किया.


 ये भी पढ़ें:Varanasi News: काशी की काष्ठ कला पर तैयार हुआ राम मंदिर मॉडल, देश के अलग-अलग राज्यों से हो रही है मांग