Anil Deshmukh Hospitalised: जेल में बंद महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) को मुंबई के केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें सीने में दर्द, हाई बीपी और कंधे में दर्द बढ़ने पर अस्पताल के ICU में एडमिट किया गया है. एनसीपी नेता देशमुख पर वसूली समेत कई आरोप लगे हैं. इस मामले में सीबीआई और ईडी जांच कर रही है. अनिल देशमुख के खिलाफ अप्रैल 2021 में सीबीआई ने वित्तीय भ्रष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज किया था. देशमुख फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. 


अनिल देशमुख के सहयोगी ने बताया, ''72 वर्षीय देशमुख 'अनियंत्रित उच्च रक्तचाप और सीने में दर्द' से पीड़ित थे और उन्हें 25 मई को ‘स्ट्रेस थैलियम हार्ट टेस्ट’ के लिए यहां के सरकारी केईएम अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था.''


पूर्व मंत्री को प्रवर्तन निदेशालय ने नवंबर 2021 में कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. इस महीने की शुरुआत में एक अदालत ने देशमुख की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने एक निजी अस्पताल में कंधे की सर्जरी कराने की अनुमति मांगी थी. अदालत ने कहा कि वह शहर के सरकारी जेजे अस्पताल में अपना इलाज करा सकते हैं.


मुंबई (Mumbai) के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता देशमुख (Anil Deshmukh) को गृह मंत्री का पद छोड़ना पड़ा था. सीबीआई (CBI) ने बाद में उन पर भ्रष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज किया था.


Drone Mahotsav 2022: पीएम मोदी बोले - लोगों को टेक्नोलॉजी का दिखाया गया डर, हमने जनता तक पहुंचाने का किया काम


Mumbai Cruise Drugs Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन को क्लीनचिट, जानिए एनसीबी की चार्जशीट से जुड़ी 10 बड़ी बातें