मुंबई: केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में सांसद प्रीतम मुंडे को जगह मिलेगी, इसकी जोरदार चर्चा राजनीतिक गलियारों में थी. लेकिन प्रीतम की जगह मराठवाड़ा के डॉक्टर भागवत कराड को मोदी कैबिनेट का हिस्सा बनाने की खबर ने मुंडे समर्थकों को नाराज कर दिया. 70 से ज्यादा समर्थकों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया. इस्तीफे के बीच उनकी बहन एवं पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव पंकजा मुंडे ने नाराज समर्थकों से मुंबई में मुलाकात कर समर्थकों के इस्तीफे नामंजूर किए और साफ कहा कि उन्होंने कभी पद के लिए दबाव की राजनीति नहीं की. वे अपने पिता गोपीनाथ मुंडे की तरह संघर्ष की राजनीति करती हैं और करती रहेंगी. 


बीजेपी की केंद्रीय राष्ट्रीय सचिव और महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे आज अपनी छोटी बहन सांसद प्रीतम मुंडे के साथ बड़ी संख्या में मुंबई पहुंचे समर्थकों से मिलने सामने आईं. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में सांसद प्रीतम मुंडे को पीएम मोदी मौका देंगे ऐसी अटकलें थीं. लेकिन महाराष्ट्र के मराठवाड़ा से और वंजारी समाज से आने वाले डॉक्टर भागवत कराड को मोदी सरकार में वित्त राज्य मंत्री बनाया. जिसके बाद मुंडे समर्थकों में नाराजगी और तेज हो गई. देखते ही देखते 70 से ज्यादा अलग-अलग पदों पर काम करने वाले समर्थकों ने इस्तीफा दे दिया. जिससे यह सवाल पैदा हुआ कि क्या पंकजा मुंडे भी नाराज हैं. इन सभी अटकलों को खारिज करते हुए मुंडे ने समर्थकों के इस्तीफे को आज नामंजूर करते हुए कहा कि वे गोपीनाथ मुंडे की तरह ही संघर्ष की राजनीति करती हैं. पद और सत्ता के लिए कभी दबाव की राजनीति नहीं की. 


महाराष्ट्र में पंकजा मुंडे की छवि एक आक्रामक ओबीसी नेता की है. पंकजा जिस वंजारी समाज से आती हैं, उसी समाज के डॉक्टर भागवत कराड को मोदी सरकार में वित्त राज्य मंत्री बनाया गया है. ये समाज पिछले कई सालों से बीजेपी के साथ खड़ा रहा है. पंकजा ने कहा कि उन्होंने और ना प्रीतम ने कभी मंत्री पद की मांग की थी. कुछ लोगों ने जानबूझकर इस तरह की खबरें दी, जिसके चलते समर्थक नाराज हुए. पार्टी छोड़ने की अटकलों को भी पंकजा ने सिरे से खारिज करते हुए साफ तौर पर कहा कि पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा उनके नेता हैं. हालांकि देवेन्द्र फडणवीस का नाम लेने से पंकजा बची.


पार्टी छोड़ने की अटकलों को हवा देने वाले लोगों को भी पंकजा मुंडे ने जवाब देते हुए कहा कि इतनी मेहनत से बनाएं घर को छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता.



यह भी पढ़ें: पीएम मोदी 16 जुलाई को महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु समेत इन राज्यों के CMs के साथ करेंगे कोरोना के हालात पर बैठक