Andhra Pradesh CM Plane Emergency Landing: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) को ले जा रहे एक विशेष विमान की सोमवार (30 जनवरी) को इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. विमान को उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही तकनीकी खराबी के चलते गन्नवरम एयरपोर्ट (Gannavaram Airport) पर आपात स्थिति में उतारना पड़ा. विमान सुरक्षित उतIरा गया है. मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी आज दिल्ली (Delhi) जाने वाले थे. 


मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और अधिकारियों की एक टीम शाम 5:03 बजे दिल्ली के दौरे के लिए रवाना हुई. कुछ देर बाद पायलट को विमान में तकनीकी खराबी नजर आई. फ्लाइट शाम 5:27 बजे फिर से विजयवाड़ा में हवाईअड्डे पर उतरी.


महाराष्ट्र के सीएम-डिप्टी सीएम का विमान भी वापस लौटा


इसके बाद सीएम जगन मोहन रेड्डी ताडेपल्ली स्थित अपने आवास पर पहुंचे. विमान के सुरक्षित उतरने के बाद अधिकारी मुख्यमंत्री की दिल्ली यात्रा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने पर विचार कर रहे हैं. इससे पहले सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को जलगांव लेकर जा रहा एक विमान खराब मौसम का सामना करने के बाद मुंबई लौट आया था. 






खराब मौसम के कारण वापस लौटा विमान


एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस 'बंजारा कुंभ 2023' कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जलगांव जिले के जामनेर जा रहे थे, जो मुंबई से लगभग 415 किलोमीटर दूर स्थित है. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अधिकारी ने कहा कि विमान ने मुंबई (Mumbai) से उड़ान भरी थी, लेकिन खराब मौसम के कारण उसे वापस लौटना पड़ा. अधिकारी ने कहा कि शिंदे (Eknath Shinde) और फडणवीस (Devendra Fadnavis) बाद में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल हुए. 


ये भी पढ़ें- 


राजस्थान से लेकर छत्तीसगढ़ तक क्यों गरम है 'बेरोजगारी भत्ते' का मुद्दा, चुनाव में कितना कारगर