Andhra Pradesh Polls 2024: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआरसीपी चीफ जगन मोहन रेड्डी शनिवार (13 अप्रैल) की रात पत्थरबाजी में घायल हो गए. जगन मोहन रेड्डी पर ये हमला अजीत सिंह नगर में हुआ. सीएम रेड्डी को रोड शो के दौरान हुए पथराव में माथे पर चोट लगी है.


विजयवाडा के सिंह नगर में बस यात्रा के दौरान एक अज्ञात शख्‍स ने सीएम जगन मोहन रेड्डी पर पत्थर फेंक दिया था. जगन की बाईं आंख के ऊपर भौंह पर मामूली चोट आई है. इस दौरान  बस के अंदर ही डॉक्टरों ने उनका इलाज कि‍या और इसके बाद फ‍िर कैंपेन को पुन: शुरू क‍िया गया. 






घाव की जगह पर लगाए हैं दो टांके


वाईएसआर कांग्रेस पार्टी प्रमुख शनिवार को अपनी मेमंथा सिद्धम (जिसका मतलब 'वी आर रेडी' है) के तहत एक बस में प्रचार कर रहे थे. इस दौरान फेंका गया पत्थर मुख्यमंत्री की बायीं भौंह के ऊपर लगा, जिससे उनकी आंख बाल-बाल बची है. मेड‍िकल र‍िपोर्ट में कहा है क‍ि घाव की जगह पर दो टांके लगाए गए हैं.


'पास के स्‍कूल से फेंका गया पत्‍थर' 


पार्टी सूत्रों का कहना है  क‍ि पत्थर पास के एक स्कूल से फेंका गया था. वाईएसआरसीपी के एक सदस्य ने आरोप लगाया क‍ि हमला टीडीपी गठबंधन की साजिश है. पार्टी का कहना है क‍ि इस तरह की हरकत टीडीपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की घबराहट को दर्शाती है. 






एक वीडियो में सीएम जगन मोहन रेड्डी को वाहन के ऊपर खड़े होकर और सड़क के किनारे खड़ी भीड़ का अभिवादन करते हुए देखा गया. इसके बाद वो वीडियो में अपनी बायीं आंख पर अपना हाथ रखते हुए नजर आ रहे हैं. उनके साथ मौजूद लोगों में से एक ने उनकी बायीं भौंह पर कपड़ा लपेटा.    


आंध्र प्रदेश में 13 मई को होगा मतदान 


इस बीच देखा जाए तो आंध्र प्रदेश की 175 व‍िधानसभा सीटों और 25 लोकसभा सीटों पर आगामी 13 मई को चुनाव होंगे. वाईएसआरसीपी ने 2019 में विधानसभा की 151 सीटें और 22 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. इस बार राज्‍य में टीडीपी, बीजेपी और जन सेना के बीच गठबंधन हैं. यह वाईएसआरसीपी के ल‍िए बड़ी चुनौती मानी जा रही है.  


यह भी पढ़ें: Supreme Court: मेरठ में ईदगाह और मस्जिदों के बाहर नमाज पर लगी रोक! शहर काजी बोले- 'सुप्रीम कोर्ट ले जाएंगे मामला'