नई दिल्ली: अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद देशभर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. यूपी और उत्तराखंड में भी कांवड़ यात्रा की वजह से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. आज सुबह 10 बजे गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था पर बैठक बुलाई है.


अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद जम्मू में भी सुरक्षा के इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं. अमरनाथ यात्रियों का जत्था जम्मू में मौजूद है. यहां पर सुरक्षाबलों की तैनाती और सख्त कर दी गई है.


हरिद्वार में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम


उत्तराखण्ड के हरिद्वार में भी सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है. कांवड़ यात्रा की वजह से यहां पहले से ही सुरक्षा में उत्तराखंड के जवान तैनात हैं, लेकिन अब निगरानी पहले से ज्यादा बढ़ा दी गई है. आतंकी हमले के बाद बम निरोधक दस्ते ने कई घाटों पर चेकिंग की.


कांवड़ यात्रा की विशेष सुरक्षा का आदेश


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीती रात पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा इंतज़ामों की समीक्षा की. कांवड़ यात्रा की विशेष सुरक्षा का आदेश अधिकारियों को दिया गया है.


बता दें कि कल देर रात आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा की एक बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. जिसमें सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई. जबकि 19 घायल हो गए. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक हमले को तीन-चार आतंकियों ने अंजाम दिया, जो लश्कर-ए-तैयबा के हो सकते हैं. इस बस में 56 यात्री सवार थे. ये सभी बालताल के रास्ते अमरनाथ गुफा के दर्शन कर आठ जुलाई को श्रीनगर लौटे थे. उसके बाद श्रीनगर और सोनमर्ग घूमकर कल रात वापस जम्मू की तरफ लौट रहे थे.


यह भी पढ़ें-


J&K: अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमला, 7 की मौत, जानें अबतक की 10 बड़ी बातें


अमरनाथ आतंकी हमला: वो चार ‘चूक’ जिनकी वजह से आतंकी अपने नापाक मंसूबे में हो गए कामयाब!


आतंकी हमले पर किसने क्या कहा: पीएम मोदी बोले- कायराना हमले से झुकेंगे नहीं


आतंकी हमले में सात अमरनाथ यात्रियों की मौत, महबूबा सरकार का फैसला- यात्रा जारी रहेगी


सैटेलाइट ट्रैकिंग सिस्टम पर रहते हैं यात्री, जानिए कैसी है सुरक्षा व्यवस्था?