Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kahsmir) के शोपियां जिले से लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के एक आतंकी (Terririst) गिरफ्तार किया है. सुरक्षाबलों ने इसके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए हैं. पुलिस ने बताया कि एक ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान इमाम साहिब उर्फ आदिल अहमद डार को गिरफ्तार किया है. आदिल अब्दुल गनी डार का बेटा भी है. इस आतंकी को शोपियां के मोहनदपोरा गांव से एक नाकाबंदी के दौरान गिरफ्तार किया है.


आदिल लश्कर का सक्रिय आतंकवादी है. यह गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब भारतीय सेना आतंकियों को पकड़ने के लिए एक अभियान चला रही है. भारतीय सेना जम्मू कश्मीर में एक एंटी-टेरर ऑपरेशन चला रही है और इस अभियान के तहत सेना ने गुरुवार को बारामूला से एक लश्कर के ही आतंकी को गिरफ्तार किया था.


27 अक्टूबर को भी लश्कर का आतंकी हुआ गिरफ्तार


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के साथ साझा ऑपरेशन में लश्कर के आतंकी को गिरफ्तार किया गया था. मामले पर जानकारी देते हुए एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया था कि एक आतंकी फरार है जिसकी तलाश की जा रही थी. इस दौरान सेना ने एक आतंकी को ढेर भी किया था, जिसने सर्च पार्टी पर हमला कर दिया था. इस घटना में सेना के एक जवान भी घायल हो गए थे, जिनकी अस्पताल में मौत हो गई.


जम्मू कश्मीर में बढ़ी आतंकी गतिविधियां


इससे पहले उस्मान नाम का एक पाकिस्तानी नागरिक फरार हो गया था. हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में इजाफा हुआ है. हाल ही में युनाइटेड नेशन सिक्योरिटी काउंसिल के एंटी-टेरर कमेटी की भारत ने मेजबानी की थी. यूएनएससी पैनल को भारत ने बताया कि जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियां बढ़ी है. मुंबई में हुई यूएनएससी की एंटी-टेरर कमेटी की मीटिंग में गृह मंत्रालय के एक अधिकारी सफी रिज़्वी ने बताया कि 2018 के मध्य में जम्मू-कश्मीर में 600 टेररिस्ट कैंप थे, जो 2021 के मध्य में घटकर 150 हो गए थे. इसके बाद 2021 से सितंबर 2022 तक, आतंकी ठिकानों की संख्या तेजी से बढ़कर 225 हो गई है.


ये भी पढ़ें: Kashmir : श्रीनगर में आतंकी साजिश नाकाम, बारामूला-श्रीनगर हाईवे पर मिला संदिग्ध बैग किया गया नष्ट