Amritpal Singh New Video: खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह अभी तक पंजाब पुलिस (Punjab Police) की गिरफ्त से बाहर है. इसी बीच उसका दिल्ली (Delhi) का एक नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. पुलिस से बचने के लिए इसमें अमृतपाल सिंह बिना पगड़ी के नजर आ रहा है. उसने सनग्लासेस लगाए हुए थे और डेनिम जैकेट पहनी थी. सीसीटीवी क्लिप में उसका सहयोगी पापलप्रीत सिंह भी नजर आ रहा है.


दोनों ने अपनी पहचान छुपाने के लिए नकाब पहन रखा था. दिल्ली का ये सीसीटीवी वीडियो 21 मार्च का है. पंजाब पुलिस ने 18 मार्च को पंजाब में अमृतपाल और उसके संगठन 'वारिस पंजाब दे' के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी और अमृतपाल उसके बाद से फरार है. अमृतपाल सिंह और पापलप्रीत सिंह हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के रास्ते दिल्ली आए थे.  


दिल्ली के लक्ष्मी नगर में रुका अमृतपाल 


दिल्ली की स्पेशल सेल के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि जो व्यक्ति फुटेज में दिख रहा है, वो अमृतपाल ही है. वो यहां एक घर में आया था और फिर यहां से चला गया. स्पेशल सेल ने इस संदर्भ में उस घर के सदस्य से पूछताछ भी की है. पुलिस सूत्रों का दावा है कि अमृतपाल दिल्ली के लक्ष्मी नगर में आकर भी रुका और फिर यहां से भी फरार हो गया. भारत के पड़ोसी देश नेपाल ने पहले ही अमृतपाल सिंह को अपनी निगरानी सूची में डाल दिया है क्योंकि वह नकली पासपोर्ट का उपयोग करके सीमा पार करने का प्रयास कर सकता है. 






कई फुटेज आए सामने


अमृतपाल सिंह और उसके साथी की पंजाब से भागने से लेकर अब तक की कई सीसीटीवी फुटेज सामने आ चुकी हैं. बीते दिन अमृतपाल सिंह और पापलप्रीत सिंह की एनर्जी ड्रिंक पीते हुए एक फोटो सोशल मीडिया पर सामने आई थी. 




इसके अलावा हरियाणा से उसकी एक और तस्वीर सामने आई थी जिसमें वो अपने साथी के साथ दिखा था. इसमें ये दोनों एक ठेले पर अपनी बाइक चढ़ाते हुए दिखाई दिए. इनकी बाइक खराब हो गई थी और इन्होंने एक राहगीर से मदद ली थी जो इन्हें नहीं पहचानता था. 




पंजाब सरकार बोली- जल्दी पकड़ लिया जाएगा


इसी बीच पंजाब सरकार ने मंगलवार (28 मार्च) को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में कहा कि अलगाववादी अमृतपाल सिंह को जल्दी ही पकड़ लिया जाएगा. न्यायमूर्ति एन. एस. शेखावत की अदालत वकील ईमान सिंह खारा की ओर से दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई कर रही थी. 



इस याचिका में अमृतपाल सिंह को कथित पुलिस हिरासत से रिहा करने का अनुरोध किया गया है. खारा ने हाल ही में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की थी. याचिका में दावा किया गया है कि अमृतपाल पुलिस की 'अवैध हिरासत' में है. सुनवाई के दौरान पंजाब के महाधिवक्ता विनोद घई ने बताया कि अमृतपाल को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. 


ये भी पढ़ें- 


पूर्व पीएम को सड़क पर रखना पड़ा था सामान; कब-कब सुर्खियों में आया लुटियंस दिल्ली का सरकारी बंगला?