नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में एक ओर गर्मी लोगों की मुसीबत बनी हुई है तो वहीं अब हवा की बिगड़ती दिशा भी लोगों की परेशानी को और बढ़ाते दिख रही है. दरअसल, बीते 24 घंटे में दिल्ली-एनसीआर की हवा बेहद खराब श्रेणी में दर्ज गई है. वहीं, अगले 24 घंटे भी हालात में सुधार होते हुए नहीं दिखेगा.


मिली जानकारी के मुताबिक, एनसीआर में केवल गुरुग्राम की हवा औसत श्रेणी में दर्ज हुई. दरअसल, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, बीते दिन बुधवार को दिल्ली की हवा की गुणवत्ता 305 दर्ज हुई तो वहीं, फरीदाबाद की 280, गाजियाबाद की 300, गुरुग्राम की 182, ग्रेटर नोएडा की 338 और नोएडा की 347 दर्ज हुई.


राजस्थान से धूल भरी हवाएं दिल्ली के वातावर्ण को प्रदूषित कर रही हैं- मौसम विभाग


मौसम विभाग के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव की माने तो राजस्थान से धूल भरी हवाएं दिल्ली के वातावर्ण को प्रदूषित करने का कारण बन रही हैं. उन्होंने बताया कि शुक्रवार तक ये जारी रहेगा. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि, 12 जून को बारिश की संभावना से प्रदूषण के स्तर में कमी दर्ज की जा सकती है.


दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस रहा


दिल्ली में गर्मी की बात करें तो बीते दिन बुधवार को न्यूनतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा. बताया जा रहा है कि ये इस सीजन का सबसे अधिक न्यूनत तापमान मांपा गया. वहीं, अगले 24 घंटों में भी दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिलते हुए नहीं दिख रही है.


यह भी पढ़ें.


शुभेंदु अधिकारी और पीएम मोदी की 45 मिनट तक चली मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा