राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ते मामलों के बीच मुख्यंमत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्थिति से घबराने की जरूरत नहीं है. गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केजरीवाल ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि वैक्सीन 18 वर्ष की आयु के ऊपर के सभी लोगों को लगाई जाए. उन्होंने कहा कि अब वैक्सीन का उत्पादन काफी बढ़ चुका है.


दिल्ली के सीएम ने कहा कि अभी तक लिस्ट बनती है कि कौन पात्र है, लेकिन अब लिस्ट बननी चाहिए कि कौन पात्र नहीं है. हर जगह वैक्सीन लगाने की इजाजत देनी चाहिए ताकि लोग वहां पर आकर वैक्सीन लगवाएं. उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार नियमों में ढिलाई दे दे तो हम 3 महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगा सकते हैं.


कोरोना के बढ़ रहे मामले


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है. पहले जितनी बढ़ोतरी हो गई थी उतनी तो नहीं है लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में एक वक्त ऐसा था जहां 100 से सवा सौ मामले सामने आ रहे थे, कल 500 से ज्यादा मामले देखने को मिले.


उन्होंने कहा कि कोरोना के मामलों में ये बढ़ोतरी है. लेकिन मामूली है. इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है. एक समय 6-7 हजार मामले हुआ करते थे, इस समय 500 के करीब हैं. केजरीवाल ने कहा कि सभी कदम उठा रहे हैं. सख्ती बढ़ाने के आदेश दे दिए गए हैं, क्योंकि कुछ ढिलाई भी दिखने लग गई थी.


टीका लगाने से ना हिचकें लोग


केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अंदर करीब 30 से 40 हजार कोरोना के टीके रोजाना लग रहे हैं. सिस्टम की कमियों को दूर करके ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जाएगा. उन्होंने कहा- “जो लोग टीका लगवाने में हिचक रहे हो वह हिचक ना बंद करें मैं खुद भी लगवा चुका हूं अपने माता-पिता को भी लगवा चुका हूं और सब से अपील करता हूं जो लोग भी पात्र हैं वह टीका लगवाएं.”