मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच इसके प्रसार की रोकथाम के लिए बुधवार को शिवराज सिंह चौहान सरकार ने महत्वपूर्ण फैसले किए हैं. शिवराज चौहान ने अपने निवास पर बैठक कर जो अहम फैसले लिए हैं, उसके मुताबिक राज्य के सभी शासकीय कार्यालय अगले 3 महीने तक हफ्ते में 5 दिन (सोमवार से शुक्रवार) ही काम होगा. इसके लिए समय भी सुबह 10 बजदे से शाम 6 बजे तक का निश्चित कर दिया गया है. इसके अलावा शनिवार और रविवार को शासकीय कार्यालयों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं.


रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू


इसके साथ ही, मध्य प्रदेश में कल यानी 8 अप्रैल को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक सभी शहरी क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही, सभी जिलों के शहरी क्षेत्रों में प्रत्येक रविवार को लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है. इसके अलावा, शिवराज सिंह ने बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा- सम्पूर्ण छिंदवाड़ा जिले में कल 8 अप्रैल की रात 8 बजे से आगामी 7 दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा! शाजापुर शहर में आज रात 8 बजे से अगले 2 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा.





आज आए 4 हजार से ज्यादा मामले


मध्य प्रदेश में बुधवार को 4 हजार 43 नए मामले आए हैं जबकि 13 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. हालांकि, 2126 लोग इस महामारी से ठीक भी हुए हैं. इसके बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 3 लाख 18 हजार 14 हो गई है. हालांकि, कुल 2 लाख 87 हजार 869 लोग संक्रमितों होने के बाद ठीक भी हुए हैं. लेकिन अभी भी राज्य में 26 हजार 59 सक्रिय मामले हैं. मध्य प्रदेश में अब तक कुल 4 हजार 86 लोगों ने जान गंवाई है.


ये भी पढ़ें: दिल्ली में आज आए कोरोना के 5506 नए मामले, स्वास्थ्य मंत्री ने बताया क्यों लगाया गया नाइट कर्फ्यू?