लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के लिए सोमवार (20 मई) को मतदान शुरू हो गया. इस चरण में अमेठी-रायबरेली समेत 8 राज्यों की 49 सीटों पर मतदान हो रहा है. वोटिंग से पहले अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा ने कहा, जनता ने अच्छा साथ दिया है तो परिणाम भी अच्छा होना चाहिए.


अमेठी कांग्रेस का गढ़ रहा है. इस बार अमेठी से गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा चुनाव मैदान में हैं. केएल शर्मा ने कहा, जो चीज जनता के मन में है वो जनता आज वोट करेगी और 4 को नतीजे आ जाएंगे. जब जनता चुनाव लड़ने लग जाती है तो चीजें बदल जाती है. क्योंकि आप जनता से झूठे वादे नहीं कर सकते हैं. जनता का विकास रुका है उसे शुरू किया जाएगा. राहुल गांधी जी ने कहा कि जो रायबरेली में होगा वही अमेठी में होगा इससे मुझे काफी बल मिला है.


अमेठी का सियासी गणित


अमेठी सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. यहां से संजय गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी सांसद रहे. 1977, 1998 और 2019 को छोड़ हर बार इस सीट से कांग्रेस जीती. 2019 के चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हराया. इस बार राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव मैदान में हैं. कांग्रेस ने इस सीट से केएल शर्मा को उतारा है.


स्मृति ईरानी ने की वोट डालने की अपील


वोटिंग से पहले स्मृति ईरानी ने कहा, लोकतंत्र का पर्व, राष्ट्र का गर्व. लोकसभा चुनाव को लेकर आज पांचवे चरण की वोटिंग का दिन है. सभी सम्मानित मतदाताओं से आग्रह है कि मतदान जरूर करें.आपका एक-एक वोट ‘विकसित भारत’ का आधार बनेगा और भारत को वैश्विक पटल पर अग्रणी एवं आत्मनिर्भर बनाने की कड़ी में अमूल्य सिद्ध होगा.