इलाहाबाद: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्नाव गैंगरेप मामले में सुनवाई करते हुए विधायक सहित बाकी आरोपियों के फौरन गिरफ्तार करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने पिछले साल 20 जून और इस साल दर्ज हुई बाकी एफआईआर की भी सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही पिछले साल के मामले में जमानत पाए आरोपियों की जमानत रद्द कराने का भी आदेश कोर्ट ने जारी किए हैं.


मामले की गंभीरता को देखते हुए हाईकोर्ट खुद इस मामले की खुद मानीटरिंग करेगा. फिलहाल कोर्ट ने सीबीआई को 2 मई को जांच की प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश करने को कहा है. बता दें कि सीबीआई ने आरोपी विधायक को आज सुबह पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है.


हाईकोर्ट में यूपी सरकार ने बताया कि आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है, अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है. इस पर कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए उन्हें फौरन गिरफ्तार करने को कहा है. कोर्ट ने कहा कि विधायक के साथ ही बाकी आरोपियों को भी फौरन गिरफ्तार किया जाए.


बता दें कि आज ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली बार उन्नाव गैंगरेप मामले पर मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि "गुरुवार रात विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने हिरासत में ले लिया. अपराध और भ्रष्टाचार के मामले में कोई समझौता नहीं होगा."