नई दिल्ली: दिल्ली वालों के लिए शनिवार का दिन बेहद महत्वपूर्ण है. 12 सितंबर से सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो दौड़ने लगेगी. लेकिन दिल्ली मेट्रो ने अपील की है कि लोग पीक आवर्स में यात्रा से बचें और अगर संभव हो तो वर्क फ्रॉम होम जारी रखें.


दिल्ली मेट्रो कॉरपोरेशन के एमडी डॉ. मंगू सिंह ने शुक्रवार को एक वीडियो संदेश में कहा, “ जैसा की आप जानते हैं कि कल से  दिल्ली मेट्रो की सेवा सभी लाइनों पर शुरू हो जाएंगी. लेकिन मैं आपका ध्यान इस ओर दिलाना चाहता हूं कि सोशल डिस्टेंसिंग नियम के चलते हमारी कैपेसिटी काफी कम हो गई है. हम 250 से 300 पैसेंजर एक कोच में पहले ले जाते थे लेकिन यह कैपेसिटी घटकर अब पचास रह गई है.  ”






डॉ. मंगू सिंह ने कहा, “ आप अपनी यात्रा इस तरह से प्लान करें की अति व्यस्त समय (पीक आवर्स) को अवॉइड करें. ऐसा करने पर दिल्ली मेट्रो आपको अच्छी और बेहतर सुविधा प्रदान कर सकती है. मेरी सारे Employers से भी प्रार्थना है कि वे अपनी ऑफिस टाइमिंग्स थोड़ा एडजस्ट कर लें और जो उनके कर्मचारी हैं उनको पीक आवर्स से बचने के लिए टाइम एडजस्ट करने की सुविधा दें. ये ना समझे कि सब कुछ ठीक हो गया है. जो वर्क फ्रॉम होम कर सकते है तो वो उसे जारी रखें.”


बता दें लॉकडाउन लागू होने के बाद दिल्ली में मेट्रो सेवा भी बंद कर दी गई थी. करीब पांच महीने के लंबे वक्त के बाद 7 सिंतबर से मेट्रो सेवाएं फिर से शुरू हुईं. सोमवार को येलो लाइन पर सीमित सेवा शुरू हुई थी इसके बाद दूसरी लाइनों पर भी सेवाएं शुरू हईं लेकिन शनिवार से सभी लाइनों पर नियमित सेवाएं शुरू हो रही हैं.


यह भी पढ़ें:


SSR Case: ड्रग्स कनेक्शन में रिया चक्रवर्ती समेत सभी आरोपियों को नहीं मिली जमानत, अभिनेत्री को अभी जेल में ही रहना होगा